Markets

इस PSU स्टॉक ने पिछले एक महीने में गंवा दी अपनी बढ़त, अब आगे क्या होगा?

रेल विकास निगम लिमिटेड (RVNL) के शेयरों ने पिछले एक महीने में फ्लैट रिटर्न दिया है और इस दौरान इसमें सिर्फ 0.54 पर्सेंट की बढ़त हुई है। लगातार दो कारोबारी सत्रों में कंपनी के शेयरों में 7 पर्सेंट की गिरावट हुई है और यह अपने ऑल टाइम हाई के लेवल से 27 पर्सेंट नीचे है। कंपनी का शेयर 23 जनवरी 2024 को अपने ऑल टाइम हाई यानी 345.50 रुपये पर पहुंच गया था।

RVNL को 167.28 करोड़ रुपये का ऑर्डर मिला है और इसके बावजूद कंपनी के शेयरों में गिरावट देखने को मिल रही है। रेलवे पब्लिक सेक्टर यूनिट को साउथ ईस्टर्न रेलवे से ऑर्डर मिला है। इसके तहत साउथ ईस्टर्न रेलवे के चक्रधरपुर डिवीजन के बोलानी सेक्शन में इलेक्ट्रिक ट्रैक्शन सिस्टम को अपग्रेड किया जाएगा। इस प्रोजेक्ट को 18 महीनों के भीतर लागू किया जाएगा।

RVNL अगले हफ्ते 15 मई को तिमाही नतीजों का ऐलान करेगी। बोनांजा पोर्टफोलियो के सीनियर रिसर्च एनालिस्ट राजेश सिन्हा ने बताया, ‘पिछले 3 महीनों से RVN का स्टॉक प्राइस कंसॉलिडेशन के दौर में है और निवेशकों को कंपनी के तिमाही नतीजों का इंतजार है।’ सिन्हा ने निवेशकों को RVNL में फिलहाल बने रहने की सलाह दी है और कोई भी फैसला तिमाही नतीजों के ऐलान के बाद करने को कहा है।

टेक्निकल एनालिसस की बात करें, तो मेहता इक्विटीज (Mehta Equities) के प्रशांत तापसे ने बताया कि कंपनी का स्टॉक अपने डेली टाइम फ्रेम चार्ट में 250 के सपोर्ट मार्क से ऊपर कारोबार कर रहा है। उन्होंने बताया, ‘कंपनी का स्टॉक थोड़ा सा ओवरसोल्ड स्थिति की तरफ इशारा करता है। लिहाजा, यह 250 रुपये के स्टॉप लॉस के साथ खरीदारी का बेहतर विकल्प हो सकता है। इसके लिए टारगेट प्राइस 290 और 295 रुपये हो सकता है। शेयर बाजार में 10 मई के ट्रेडिंग सेशन में कंपनी का वॉल्यूम औसत ट्रेडिंग वॉल्यूम का 50 पर्सेंट था।’

RVNL का शेयर 10 मई को 0.21 पर्सेंट की बढ़त के साथ 261.60 रुपये पर कारोबार कर रहा था।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top