Markets

CAMS Shares: मार्च तिमाही के नतीजे दमदार, ब्रोकरेज ने कहा- ‘शेयर में 19% की आ सकती है तेजी’

CAMS Share Price: कंप्यूटर एज मैनेजमेंट सर्विसेज (CAMS) का शुद्ध मुनाफा मार्च तिमाही में 38.7 फीसदी बढ़ा है। कंपनी ने बताया कि मार्च तिमाही में उसे 103.5 करोड़ रुपये का शुद्ध मुनाफा हुआ है, जो इसके पिछले वित्त वर्ष की इसी तिमाही में 74.36 करोड़ रुपये था। वहीं इसका रेवेन्यू सालाना आधार पर 24.6 फीसदी बढ़कर 310.46 करोड़ रुपये रहा। बता दें कि यह कंपनी म्यूचुअल फंड कंपनियों के लिए रजिस्ट्रार और ट्रांसफर एजेंट की सुविधा देती है। CAMS के नतीजे बाजार को भी पसंद आए और शुक्रवार को इसके शेयर 4.03 फीसदी की तेजी के साथ 3,220 रुपये के भाव पर बंद हुए। दिन के कारोबार के दौरान तो यह एक समय 6 फीसदी तक बढ़ गया था।

घरेलू ब्रोकरेज फर्म मोतीलाल ओसवाल ने कहा, “शेयर बाजार में जितनी सूचीबद्ध कंपनियां हैं, उनके मुकाबले CAMS के शेयर ने हमेशा प्रीमियम पर कारोबार किया है। इंडस्ट्री में 2 कंपनियों के दबदबे और नई कंपनियों के लिए मुश्किल एंट्री को देखते हुए यह प्रीमियम बनता भी है। इसके अलावा इसके मार्केट शेयर खोने का जोखिम भी कम है और इसके कस्टमर ओनरशिप भी AMC की तुलना में अधिक है।”

नुवामा इंस्टीट्यूशनल इक्विटीज के मुताबिक, “वित्त वर्ष 2024 के दौरान CAMS की सर्विस लेने वाली एसेट मैनेजमेंट कंपनियों ने कुल इक्विटी फ्लो/SIP हिस्सेदारी को 10.2/2.10 फीसदी बढ़ाकर 75.4 प्रतिशत/60.3 प्रतिशत कर दिया है। इससे CAMS का इक्विटी AUM में मार्केट शेयर 0.95 प्रतिशत बढ़कर 68 प्रतिशत हो गया।”

CAMS के लिए एक बढ़ा जोखिम लोगों का ETFs और इंडेक्स फंड्स की ओर अधिक रुझान हो सकता है। दरअसल इस सेगमेंट में फीस अपेक्षाकृत कम होता है, जिससे CAMS के रेवेन्यू पर असर पड़ सकता है।

नुवामा ने CAMS के शेयर पर अपनी ‘Buy’ रेटिंग बनाए रखी है और इसके लिए 3,690 रुपये का टारगेट प्राइस दिया है। यह इसके शेयरों में 19 फीसदी की और तेजी आने की उम्मीद जताता है। पिछले एक साल में CAMS के शेयरों में करीब 50 प्रतिशत की तेजी आई है। इसके मुकाबले निफ्टी इंडेक्स इस दौरान सिर्फ 22 फीसदी बढ़ा है।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top