फूड और ग्रोसरी डिलीवरी प्लेटफॉर्म स्विगी (Swiggy) ने 15 मिनट में फूड आइटम और बेवरेजेज की डिलीवरी के लिए नया ऐप SNACC लॉन्च किया है। यह ऐप ऐसे समय में लॉन्च किया गया है, जब फूड डिलीवरी सेक्टर में कॉम्पिटिशन चरम पर है और इस सेगमेंट में मौजूदा व नए खिलाड़ी भारतीय कंज्यूमर्स की बदलते स्वाद की जरूरतों को पूरा करने के लिए तरह-तरह के ऑफर पेश कर रहे हैं।
कंपनी ने अपने तमाम ऑफरों अब तक फूड डिलीवरी, क्विक कॉमर्स, हाइपरलोकल डिलीवरी, डाइनिंग आउट आदि को एक मेन ऐप के तहत रखा है।
ब्लिंकिट के बिस्ट्रो (Bistro) से लेकर जेप्टो कैफे और स्विश तक, तमाम बड़े और छोटे खिलाड़ी फूड डिलीवरी में जबरदस्त बढ़ोतरी के मद्देनजर अपना दायरा बढ़ा रहे हैं।
कई कंपनियां, खास तौर पर ब्लिंकिट (Blinkit) और जेप्टो (Zepto) जैसे क्विक कॉमर्स प्लेटफॉर्म फूड डिलीवरी और अन्य तरह के इस्तेमाल के लिए अलग-अलग ऐप लॉन्च कर रहे हैं, ताकि अलग-अलग सर्विस के तहत ग्राहकों का दायरा बढ़ सके।
मनीकंट्रोल ने SNACC ऐप और इसके ऑफरों का जायजा लिया है। इसका बैकग्राउंड हरा है, जबकि टेक्स्ट फॉन्ट गहरे नीले रंग का है। यह ऐप कंपनी के हेड ऑफिस बेंगलुरु के कुछ हिस्सों में 7 जनवरी को लाइव हुआ। सूत्रों ने बताया कि स्विगी का विस्तार अन्य क्षेत्रों में भी होगा और ऑफर का दायरा देश के अन्य हिस्सों में भी बढ़ाया जाएगा।
SNACC के लैंडिंग पेज में मेन्यू दिखता है, जिसमें कई कैटेगरी होती हैं, मसलन ब्रेकफास्ट, कॉफी, बेकरी कोल्ड बेवरेजेज, अंडा और प्रोटीन। इस कंपनी ने कुछ कैटेगरी में ब्लू तोकाई और द होल ट्रूथ जैसे ब्रांड्स के साथ समझौता किया है। बाकी आइटम गैर-ब्रांडेड हैं और इन्हें थर्ड पार्टी फूड प्रोवाइडर्स से खरीदा जाता है। सूत्रों के मुताबिक, इस ऐप और इससे जुड़े ऑफर का खाका दिसंबर के मध्य में ही तैयार किया गया, जिसका मतलब है कि यह सर्विस एक महीने से भी कम में शुरू हो गई है।