Markets

Vodafone Idea की ऑथराइज्ड शेयर कैपिटल ₹1 लाख करोड़ तक बढ़ाने का रास्ता साफ, शेयरधारकों ने प्रस्ताव को दी मंजूरी

कर्ज में डूबी टेलीकॉम कंपनी वोडाफोन आइडिया (VIL) के शेयरधारकों ने कंपनी की ऑथराइज्ड शेयर कैपिटल को 1 लाख करोड़ रुपये तक बढ़ाने और प्रमोटर ग्रुप फर्म ओरियाना इनवेस्टमेंट्स को प्रिफरेंशियल बेसिस पर इक्विटी शेयर जारी करने के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है। कंपनी ने शेयर बाजारों को इस बारे में सूचना दी है। 8 मई को हुई असाधारण आम बैठक (EGM) की जांच रिपोर्ट के अनुसार, सभी विशेष प्रस्तावों को अधिकांश शेयरधारकों की ओर से मंजूरी मिल गई है।

मतदाताओं का बहुत कम प्रतिशत उनका विरोध कर रहा है। स्क्रूटिनाइजर्स रिपोर्ट में कहा गया है, ‘EGM नोटिस में उल्लिखित सभी प्रस्ताव…अपेक्षित बहुमत के साथ पारित हो गए हैं।’

वोडाफोन आइडिया लिमिटेड (Vodafone Idea Limited) ने हाल ही में 18,000 करोड़ रुपये की फॉलो-ऑन पेशकश (FPO) के बाद, कंपनी की ऑथराइज्ड शेयर कैपिटल 75,000 करोड़ रुपये से बढ़ाकर 1 लाख करोड़ रुपये करने के लिए शेयरधारकों की मंजूरी मांगी है।

 

ओरियाना इनवेस्टमेंट्स को कितने करोड़ के शेयर होंगे जारी

कंपनी ने प्रमोटर ग्रुप फर्म ओरियाना इनवेस्टमेंट्स पीटीई को 2,075 करोड़ रुपये के प्रिफरेंशियल शेयर जारी करने के लिए भी शेयरधारकों की मंजूरी मांगी थी। ओरियाना इनवेस्टमेंट्स आदित्य बिड़ला समूह की एंटिटी है।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top