Uncategorized

682 गुना लगा इस IPO पर दांव, 75 रुपये का है शेयर, अभी से 200 रुपये का मुनाफा

 

सोलर और विंड पावर जेनरेशन बिजनेस से जुड़ी कंपनी विनसोल इंजीनियर्स के आईपीओ पर निवेशकों ने टूटकर पैसे लगाए हैं। विनसोल इंजीनियर्स का आईपीओ (Winsol Engineers IPO) टोटल 682 गुना से ज्यादा सब्सक्राइब हुआ है। कंपनी का आईपीओ सब्सक्रिप्शन के लिए 6 मई को खुला था और यह 9 मई तक ओपन रहा। विनसोल इंजीनियर्स का आईपीओ ग्रे मार्केट में तहलका मचाए हुए है। कंपनी के पब्लिक इश्यू का टोटल साइज 23.36 करोड़ रुपये का है।

275 रुपये के करीब लिस्ट हो सकते हैं कंपनी के शेयर
आईपीओ में विनसोल इंजीनियर्स (Winsol Engineers IPO) के शेयर का दाम 75 रुपये है। वहीं, ग्रे मार्केट में कंपनी के शेयर 200 रुपये के प्रीमियम पर ट्रेड कर रहे हैं। कंपनी के शेयरों का ग्रे मार्केट प्रीमियम (GMP) इशारा कर रहा है कि विनसोल इंजीनियर्स के शेयर 275 रुपये के करीब लिस्ट हो सकते हैं। यानी, आईपीओ में जिन निवेशकों को कंपनी के शेयर मिलेंगे, वह लिस्टिंग वाले दिन 265 पर्सेंट से ज्यादा के फायदे की उम्मीद कर सकते हैं। कंपनी के आईपीओ में शेयरों का अलॉटमेंट 10 मई 2024 को फाइनल होगा। विनसोल इंजीनियर्स के शेयर 14 मई को बाजार में लिस्ट होंगे। कंपनी के शेयर नेशनल स्टॉक एक्सचेंज के SME प्लेटफॉर्म पर लिस्ट होंगे। विनसोल इंजीनियर्स की शुरुआत दिसंबर 2015 में हुई थी।

682 गुना से ज्यादा सब्सक्राइब हुआ है कंपनी का IPO
विनसोल इंजीनियर्स का आईपीओ (Winsol Engineers IPO) टोटल 682.14 गुना सब्सक्राइब हुआ है। कंपनी के आईपीओ में रिटेल इनवेस्टर्स का कोटा 780.15 गुना सब्सक्राइब हुआ है। वहीं, नॉन-इंस्टीट्यूशनल इनवेस्टर्स (NII) कैटेगरी में 1087.81 गुना दांव लग गया है। कंपनी के आईपीओ में क्वॉलीफाइड इंस्टीट्यूशनल बायर्स (QIB) का कोटा 207.23 गुना सब्सक्राइब हुआ है। कंपनी के आईपीओ में रिटेल इनवेस्टर्स 1 लॉट के लिए दांव लगा सकते थे। आईपीओ की एक लॉट में 1600 शेयर थे। यानी, रिटेल इनवेस्टर्स को कंपनी के आईपीओ में 1.20 लाख रुपये का इनवेस्टमेंट करना पड़ा है।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top