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3 महीने में 15% टूट चुका ये टेक्सटाइल स्टॉक लंबी छलांग को तैयार, मोतीलाल ओसवाल ने BUY रेटिंग के साथ 50% अपसाइड का दिया टारगेट

 

Textile Stocks: घरेलू शेयर बाजारों के लिए पिछले कुछ महीने चुनौती भरे रहे हैं। घरेलू और इंटरनेशनल लेवल कई कारणों की वजह से स्टॉक मार्केट में भारी बिकवाली भी देखने को मिली है। प्रमुख बेंचमार्क इंडेक्स सेंसेक्स और निफ़्टी-50 अपने 52 वीक हाई से लगभग 10 प्रतिशत गिर गए हैं। शेयर बाजार में इस सुस्त और उतार-चढ़ाव वाले माहौल के बीच मजबूत फंडामेंटल वाले शेयर इन्वेस्टमेंट के लिहाज से आकर्षक नजर आ रहे हैं।

ग्रोथ में वृद्धि के कारणों पर नजर डालते हुए ब्रोकरेज फर्म मोतीलाल ओसवाल (Motilal Oswal) ने टेक्सटाइल सेक्टर की कंपनी रेयमंड लाइफस्टाइल (Raymond Lifestyle) पर BUY की सलाह दी है। रेयमंड लाइफस्टाइल का शेयर गुरुवार (26 दिसंबर) को इंट्रा-डे ट्रेड में 3 फीसदी से ज्यादा तेजी के साथ 2089 रुपये तक चढ़ गया।

ब्रोकरेज फर्म के अनुसार, फेस्टिव और मौजदा वेडिंग सीजन ने रेयमंड लाइफस्टाइल (RLL) जैसे रिटेलर्स के लिए मांग के माहौल में सुधार से शेयर मजबूत दिखाई दे रहा है। साथ ही दोहरे अंक की वृद्धि की उम्मीद से स्टॉक आकर्षक नजर आ रहा है।

Raymond Lifestyle : टारगेट प्राइस 3000| रेटिंग BUY|

टेक्सटाइल कंपनी रेयमंड लाइफस्टाइल के शेयर पर मोतीलाल ओसवाल ने लॉन्ग टर्म लिहाज से BUY रेटिंग दी है। साथ ही 3000 रुपये प्रति शेयर का टारगेट प्राइस तय किया है। यह शेयर पिछले एक महीने में लगभग 15% गिर चुका है। हालांकि, गुरुवार (26 दिसंबर) को शेयर में तेजी देखी गई और इंट्राडे ट्रेड में शेयर 3% से ज्यादा चढ़ गया।

रेयमंड लाइफस्टाइल का शेयर फिलहाल 2046 रुपये के आस पास ट्रेड कर रहा है। इस तरह मौजूदा भाव से देखें तो स्टॉक भविष्य में करीब 50% का अपसाइड रिटर्न दे सकता है। शेयर का 52 वीक हाई 3,100 रुपये और लो 1,918 रुपये है जबकि मार्केट कैप 12,466 करोड़ रुपये है।

Raymond Lifestyle पर ब्रोकरेज की क्या है राय

ब्रोकरेज का मानना है कि त्योहारी और मौजूदा वेडिंग सीजन ने रेमंड लाइफस्टाइल (RLL) के लिए मांग के माहौल में सुधार किया है। डिस्ट्रीब्यूटर्स और डिटेल्स में 12 से 14% वृद्धि की उम्मीद के साथ 3QFY25 में रेवेन्यू बेहतर होना चाहिए। हालांकि, पिछले 12-15 महीनों में मांग में कमजोरी के बीच प्राइमेरी सेल्स हाई इन्वेंट्री के कारण एक तिमाही के अंतराल के साथ मांग में सुधार को प्रभावित कर सकती है।

मोतीलाल ओसवाल ने कहा कि लाइफ्स्टीले को मजबूत ब्रांड प्रेसेंस से फायदा मिलता है। कंपनी का वैल्यूएशन अतीत में स्लो एग्जीक्यूशन के कारण बाधित हुआ है। हालांकि, वर्किंग कैपिटल का अच्छे तरीके से इस्तेमाल करने के साथ ग्रोथ पर नए सिरे से फोकस करने से मीडियम टर्म में वैल्यूएशन फिर से बढ़ सकता है।

ब्रोकरेज के अनुसार, ब्रांडेड कपड़ो के सेगमेंट में मजबूत रिकवरी, स्लीपवियर (sleepwear) तथा इनरवियर (innerwear) जैसी नयी केटेगरी में कारोबार बढ़ाने और Ethnix by Raymond के सफलतापूर्वक एग्जीक्यूशन कंपनी के वृद्धि के सबसे बड़े बिंदु है।

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