IPO

Sai Swami Metals and Alloys की दमदार शुरुआत, शेयर 90% के प्रीमियम पर लिस्ट; तुरंत लगा अपर सर्किट

Sai Swami Metals and Alloys IPO Listing: स्टेनलेस स्टील प्रोडक्ट बनाने वाली अहमदाबाद की कंपनी साईं स्वामी मेटल्स एंड अलॉयज लिमिटेड के शेयरों की 8 मई को धांसू लिस्टिंग हुई। BSE SME प्लेटफॉर्म पर शेयर, आईपीओ के प्राइस बैंड 60 रुपये से 90 प्रतिशत के प्रीमियम के साथ 114 रुपये पर लिस्ट हुए। लिस्टिंग के तुरंत बाद शेयरों ने 5 प्रतिशत की तेजी देखी और 119.70 रुपये पर अपर सर्किट लग गया। कंपनी डॉल्फिन ब्रांड के तहत स्टेनलेस स्टील प्रोडक्ट बनाती और बेचती है।

साईं स्वामी मेटल्स एंड अलॉयज का पब्लिक इश्यू 30 अप्रैल को खुला था और 3 मई को बंद हुआ। इसे 543.72 गुना सब्सक्रिप्शन मिला था। रिटेल इनवेस्टर्स के लिए रिजर्व हिस्सा 529.01 गुना और नॉन इंस्टीट्यूशनल इनवेस्टर्स के लिए रखा गया हिस्सा 533.83 गुना भरा। प्राइस बैंड 60 रुपये प्रति शेयर और लॉट साइज 2000 शेयर था। इश्यू में 25 लाख नए शेयर जारी किए गए।

IPO से मिले पैसे का कैसे होगा इस्तेमाल

 

Sai Swami Metals and Alloys, पब्लिक इश्यू से जुटाए गए पैसों में से 2 करोड़ रुपये का इस्तेमाल मशीनरी की ​खरीद पर, 4 करोड़ रुपये का इस्तेमाल सब्सिडियरीज में निवेश पर, 6 करोड़ रुपये का इस्तेमाल वर्किंग कैपिटल जरूरतों को पूरा करने के लिए और 2 करोड़ रुपये का इस्तेमाल सामान्य कॉरपोरेट उद्देश्यों के लिए करेगी।

वित्तीय रूप से कितनी मजबूत है कंपनी

अप्रैल-दिसंबर 2023 की अवधि में साईं स्वामी मेटल्स का शुद्ध मुनाफा 1.79 करोड़ रुपये रहा। इस अवधि में रेवेन्यू 33.33 करोड़ रुपये दर्ज किया गया। वित्त वर्ष 2022-23 के दौरान कंपनी का शुद्ध मुनाफा 3.83 लाख रुपये और रेवेन्यू 6.27 करोड़ रुपये था।

Disclaimer: यहां मुहैया जानकारी सिर्फ सूचना के लिए दी जा रही है। यहां बताना जरूरी है कि मार्केट में निवेश बाजार जोखिमों के अधीन है। निवेशक के तौर पर पैसा लगाने से पहले हमेशा एक्सपर्ट से सलाह लें। stock market news की तरफ से किसी को भी पैसा लगाने की यहां कभी भी सलाह नहीं दी जाती है।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top