Markets

Paytm के शेयरों में 5% का लोअर सर्किट, लगातार नौवें दिन लाल निशान पर स्टॉक

पेटीएम की पेरेंट कंपनी वन 97 कम्युनिकेशंस लिमिटेड के शेयरों में आज 7 मई को लगातार नौवें दिन गिरावट आई है। आज कंपनी के शेयरों में 5 फीसदी का लोअर सर्किट लगा है और यह 334.15 रुपये के भाव पर ट्रेड कर रहा है। इस गिरावट के साथ कंपनी का मार्केट कैप घटकर 21,242 करोड़ रुपये पर आ गया है। दरअसल, पेटीएम के चीफ ऑपरेटिंग ऑफिसर और प्रेसिडेंट भावेश गुप्ता ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। इस खबर के बाद कंपनी के शेयरों में जमकर बिकवाली हो रही है।

भावेश गुप्ता ने निजी कारणों से दिया इस्तीफा

पेटीएम (Paytm) ने स्टॉक एक्सचेंजों को दी गई जानकारी में कहा है कि गुप्ता ने व्यक्तिगत कारणों से इस्तीफा दिया है। उनका इस्तीफा 4 मई को आया। उन्होंने कहा कि वह इस महीने के अंत तक अपने पद पर बने रहेंगे। RBI के एक्शन के बाद पेटीएम ने दो हफ्तों के लिए अपने लेंडिंग प्रोग्राम पर रोक लगा दी थी। क्राइसिस के तीन महीने बाद भी करीब आधे पार्टनर्स ने पेटीएम प्लेटफॉर्म पर कर्ज देना शुरू नहीं किया है। इस मामले की जानकारी रखने वाले एक सूत्र ने यह बताया।

इस साल 31 जनवरी को भारतीय रिज़र्व बैंक द्वारा पेटीएम पेमेंट्स बैंक पर एक्शन के बाद 2024 में अब तक पेटीएम के शेयरों में 50 फीसदी की गिरावट आई है। RBI ने बैंक को 29 फरवरी के बाद किसी भी तरह की बैंकिंग एक्टिविटी करने से रोक दिया था।

टेक्निकल की बात करें तो पेटीएम का रिलेटिव स्ट्रेंथ इंडेक्स (RSI) 27.5 पर है, जो यह दिखाता है कि यह ओवरसोल्ड जोन में कारोबार कर रहा है। इसका मतलब यह है कि स्टॉक में उछाल आ सकता है। पेटीएम के शेयर 5 दिन, 20 दिन, 50 दिन, 100 दिन और 200 दिन के मूविंग एवरेज से नीचे कारोबार कर रहे हैं।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top