Uncategorized

IPO हो तो ऐसा, 1 लाख के निवेश पर 11 लाख रुपये का रिटर्न, मौजूदा भाव 60 रुपये से कम

 

One Point One Solutions Share Price: शेयर बाजार के विषय में एक बात हमेशा कही जाती है कि निवेशकों को अधिक रिटर्न पाने के लिए अच्छे शेयरों पर दांव लगाने के साथ-साथ लम्बा इंतजार करना पड़ता है। आज हम एक ऐसी ही कंपनी के विषय में बात करने जा रहे हैं जिसने 7 सालों में पोजीशनल निवेशकों की किस्मत को बदल कर रख दिया है। हम बात कर रहे हैं वन प्वाइंट वन सॉल्यूशन्स की।

2017 में आया था IPO

इस कंपनी का आईपीओ दिसंबर 2017 में आया था। तब कंपनी के आईपीओ का प्राइस बैंड 65 रुपये से 67 रुपये प्रति शेयर था। इस एसएमई आईपीओ की लिस्टिंग तब 20 प्रतिशत के प्रीमियम पर हुई थी। तब से अबतक कंपनी के शेयरों की कीमतों में लगातार तेजी देखने को मिली है। आईपीओ के वक्त रिटेल निवेशकों को कम से कम 1.34 लाख रुपये का दांव लगाना था। क्योंकि तब लॉट साइज 2000 शेयरों का बनाया गया। जिस किसी ने तब दांव लगाए होंगे उनके पैसे आज तक होल्ड करने पर 12.15 लाख रुपये हो गए होंगे।

2 बार बोनस शेयर दे चुकी है कंपनी

निवेश में इस उछाल के पीछे की वजह 2 बोनस शेयर हैं। कंपनी ने स्टॉक मार्केट में डेब्यू के बाद 2 बार 2 शेयर पर 2 शेयर बोनस स्टॉक दिया है। शेयर बाजार में पहली बार कंपनी 15 अप्रैल 2019 और 19 जनवरी 2022 को एक्स-बोनस स्टॉक के तौर पर ट्रेड किया था। वहीं, 19 जनवरी 2022 को ही शेयर बाजार में कंपनी एक्स-स्प्लिट ट्रेड की थी। तब 1 शेयर का 5 हिस्सों में बंटवारा किया गया था। जिसका फायदा पोजीशनल निवेशकों को हुआ है।

1.30 के निवेश पर मिला 11.86 लाख रुपये का रिटर्न

2 बार बोनस शेयर और एक स्टॉक स्प्लिट के बाद आईपीओ पर दांव लगाने वाले निवेशकों के पास शेयरों की संख्या बढ़कर 22,500 हो गई है। सोमवार को कंपनी के शेयरों का भाव बाजार बंद होने के समय पर एनएसई में 52.75 रुपये था। सोमवार के रेट के हिसाब से पोजीशनल निवेशकों का रिटर्न 11.86 लाख रुपये हो गया है।

(यह निवेश की सलाह नहीं है। शेयर बाजार जोखिमों के अधीन है। किसी भी निवेश से पहले एक्सपर्ट्स की सलाह जरूर लें।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top