Uncategorized

Share Markets Today: ग्लोबल ट्रिगर्स अच्छे, कच्चा तेल लुढ़का; आज Waaree Energies IPO की लिस्टिंग | Zee Business

 

Share Markets Today: घरेलू शेयर बाजारों में मंथली एक्सपायरी वाला हफ्ता है. इस हफ्ते दिवाली की मुहूर्त ट्रेडिंग भी रहेंगी. ऐसे में बाजार की चाल पर खास नजर रहेगी. पूरे महीने बाजार में गिरावट का माहौल है. अब निवेशकों को बस अक्टूबर गुजरने का इंतजार है. हालांकि, देखना होगा कि बाजार आगे सुधरते हैं या नहीं. अगर आज के ट्रिगर्स की बात करें तो ग्लोबल बाजारों से आज सोमवार (28 अक्टूबर) को अच्छे संकेत मिल रहे हैं. हालांकि, Gift Nifty 24200 के पास सुस्त चल रहा था.

बाजार के लिए आज अहम ट्रिगर

लाइफ हाई पर नैस्डैक, डाओ लगातार 5वें दिन गिरा

हमले में ईरानी रिफाइनरी सुरक्षित, क्रूड $73 के नीचे फिसला

ICICI Bank के अच्छे नतीजे, IDFC First बेहद खराब

Coal India के नतीजे कमजोर, घाटे में Indigo

निफ्टी में Airtel, Sun Ph और वायदा में 7 नतीजे आएंगे

वायदा में FIIs और कैश में DIIs की दमदार खरीदारी

ग्लोबल बाजारों से अपडेट

शुक्रवार को टेक शेयरों के दम पर नैस्डैक ने सेंचुरी लगाकर लाइफ हाई छुआ था, तो डाओ ढाई सौ अंक फिसलकर लगातार 5वें दिन गिरावट पर बंद हुआ था. GIFT निफ्टी 24200 के पास सुस्त था. डाओ फ्यूचर्स 200 अंक मजबूत दिखा तो निक्केई भी 600 अंक उछला था.

कच्चे तेल में तेज गिरावट थी. शनिवार सुबह इजरायल ने ईरान पर हमला किया था, लेकिन तेल ठिकानों पर हमले नहीं होने से कच्चा तेल 4 परसेंट लुढ़ककर 73 डॉलर के नीचे फिसल गया. सोना, चांदी सुस्त रहे.

Q2 Results Update

ICICI Bank ने वीकेंड पर अच्छे नतीजे पेश किए. Bank of Baroda, Bandhan और Shriram Finance का प्रदर्शन मिला-जुला रहा. IDFC First Bank के नतीजे बेहद खराब रहे हैं. Coal India और Torrent Pharma के नतीजे अनुमान के मुताबिक आए. Balkrishna Industries का प्रदर्शन दमदार रहा. DLF के नतीजे मिले-जुले रहे, तो वहीं, Indigo मुनाफे से घाटे में आ गई.

आज निफ्टी में Bharti Airtel और Sun Pharma तिमाही नतीजे जारी करेंगी. F&O में BHEL, IOC, LIC Housing, IGL और PNB समेत 7 नतीजों पर बाजार की नजर रहेगी.

साथ ही IPO के लिए 97 लाख रिकॉर्ड ऐप्लिकेशंस पाने वाली Waaree Energies आज लिस्ट होगी. इसका इश्यू प्राइस 1503 रुपए है.

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top