Markets

Ola Electric के शेयर के लिए HSBC ने घटाया टारगेट प्राइस, ‘बाय’ रेटिंग बरकरार

HSBC ग्लोबल रिसर्च ने इलेक्ट्रिक टूव्हीलर मेकर ओला इलेक्ट्रिक के शेयर के लिए ‘बाय’ रेटिंग बरकरार रखी है। लेकिन टारगेट प्राइस को घटाकर 110 रुपये प्रति शेयर कर दिया है। यह शुक्रवार, 25 अक्टूबर को बीएसई पर शेयर के बंद भाव 77.32 रुपये से 42 प्रतिशत की बढ़त दर्शाता है। स्टॉक के लिए एचएसबीसी का पिछला टारगेट प्राइस 140 रुपये था। HSBC एनालिस्ट्स ने एक महीने बाद ओला इलेक्ट्रिक सर्विस सेंटर्स के फॉलो अप विजिट में वहां कम अव्यवस्था देखी। हालांकि, उनका कहना है कि सर्विस सेंटर्स पर चीजें पूरी तरह सामान्य होने में वक्त लग सकता है।

ओला इलेक्ट्रिक सर्विस सेंटर्स से जाने वाले व्हीकल्स की संख्या, वहां आने वाले व्हीकल्स की संख्या से थोड़ी ज्यादा थी। एनालिस्ट्स ने क्लाइंट्स को लिखे नोट में कहा कि सर्विस के लिए इंतजार कर रहे व्हीकल्स का बैकलॉग मंथली बेसिस पर 20-30 प्रतिशत कम हुआ है। ओला इलेक्ट्रिक ने सर्विस स्टेशंस पर अपनी टेक्निीशिन वर्कफोर्स की संख्या भी बढ़ाई है और स्थिति को और बेहतर बनाने के लिए E&Y के एक्सटर्नल कंसल्टेंट्स के साथ काम कर रही है। HSBC ने कहा कि ओला इलेक्ट्रिक नए बड़े सर्विस स्टेशन शुरू करने के लिए स्थानों की तलाश भी कर रही है।

Ola Electric के सामने काफी चुनौतियां

इन पॉजिटिव डेवलपमेंट्स के बावजूद, HSBC के एनालिस्ट्स ने कहा कि ओला इलेक्ट्रिक को काफी चुनौतियों का सामना करना पड़ रहा है। ओला इलेक्ट्रिक की लॉन्ग टर्म सक्सेस, प्रोडक्ट्स की क्वालिटी बढ़ाने और तेजी से प्रतिस्पर्धी होते जा रहे इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर सेगमेंट में अपनी बाजार हिस्सेदारी बनाए रखने पर निर्भर करती है।

शेयर बना हुआ है हाई रिस्क-रिवॉर्ड प्रपोजीशन

HSBC के नोट में कहा गया है कि ओला इलेक्ट्रिक के शेयर की कीमत में गिरावट के बावजूद, शेयर एक हाई रिस्क-रिवॉर्ड प्रपोजीशन बना हुआ है, जहां अपसाइड इसके इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर्स और इन-हाउस बैटरियों की सफलता पर निर्भर है। रिपोर्ट में आगे बताया गया कि ओला की बाइक, कॉम्पिटीशन से कम से कम 2-3 साल आगे हैं और एक सफल बैटरी वेंचर, ओला को एक स्थायी कॉम्पिटीटिव एडवांटेज प्रदान करेगा।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top