Uncategorized

Stocks to Watch: आज Axis Bank और Shree Cements समेत ये शेयर कराएंगे फायदा, दांव लगाना चाहेंगे?

नई दिल्ली: शेयर मार्केट में गिरावट का दौर जारी है। शुक्रवार को भी बाजार गिरावट के साथ बंद हुई थी। शनिवार और रविवार को मार्केट बंद रही। ऐसे में आज निवेशकों को कुछ उम्मीद है। शुक्रवार को बाजार में आई गिरावट के कारण निवेशकों को करीब 6.80 लाख करोड़ रुपये का नुकसान हुआ। सेंसेक्स 662.87 अंक गिरकर 79,402.29 पर बंद हुआ था। विश्लेषकों के अनुसार बाजार में गिरावट इंडसइंड बैंक के शेयरों में भारी बिकवाली और विदेशी पूंजी की निरंतर निकासी की वजह से हुई।पिछला हफ्ते मार्केट में जबर्दस्त गिरावट आई। यह अगस्त 2023 के बाद से सबसे लंबी साप्ताहिक गिरावट है। गिरावट का मुख्य कारण विदेशी निवेशकों के बाहर जाने, निराशाजनक कॉर्पोरेट आय और बिकवाली पर जोर है। एनएसई निफ्टी 50 में सप्ताह के लिए 2.7% की गिरावट आई, जबकि बीएसई सेंसेक्स में 2.2% की गिरावट आई। पिछले हफ्ते स्मॉल-कैप 6.5% और मिड-कैप 5.8% गिरे।

इन शेयरों में तेजी के संकेत

मोमेंटम इंडिकेटर मूविंग एवरेज कन्वर्जेंस डायवर्जेंस (MACD) ने Axis Bank, IDBI Bank, Aster DM Healthcare, Coforge, Shree Cements और CSB Bank के लिए तेजी के संकेत दिखाए।

एमएसीडी को ट्रेडेड सिक्योरिटीज या इंडेक्स में ट्रेंड रिवर्सल के संकेत के लिए जाना जाता है। जब एमएसीडी सिग्नल लाइन को पार करता है, तो यह एक तेजी का संकेत देता है। यह दर्शाता है कि शेयर की कीमत में ऊपर की ओर गति देखी जा सकती है। इसी तरह यह मंदी का भी संकेत देता है।

 

इन शेयरों में मंदी के संकेत

एमएसीडी ने Birlasoft, Nippon Life AMC, Narayana Hrudayalaya, Abbott India, Sun Pharma Advanced Research और MCX के लिए मंदी के संकेत दिखाए हैं। यह दर्शाता है कि इन शेयरों में गिरावट का रुख शुरू हो सकता है।

इन शेयरों में दिख रही खरीदारी

कुछ शेयर ऐसे हैं जिनमें खरीदारी की दिलचस्पी देखी गई। इनमें Deepak Fertilisers, Radico Khaitan, Dixon Technologies, Coforge और Max Financial शामिल हैं। ये शेयर 52 हफ्ते के नए उच्चतम स्तर पर पहुंच गए। यह इन शेयर में तेजी का संकेत देता है।

इनमें दिख रहा बिकवाली का दबाव

जिन शेयरों में बिकवाली का दबाव देखने को मिल रहा है, उनमें IndusInd Bank, Poonawalla Fincorp, Bandhan Bank, ITI, Zee Entertainment Enterprises, IDFC First Bank और Syrma SGS Technology शामिल हैं। ये अपने 52 हफ्ते के निचले स्तर पर पहुंच गए हैं। यह इन शेयर में तेजी का संकेत देता है।

(डिस्क्लेमर: इस विश्लेषण में दिए गए सुझाव व्यक्तिगत विश्लेषकों या ब्रोकिंग कंपनियों के हैं, एनबीटी के नहीं। हम निवेशकों को सलाह देते हैं कि किसी भी निवेश का निर्णय लेने से पहले प्रमाणित विशेषज्ञों से परामर्श कर लें। क्योंकि शेयर बाजार की परिस्थितियां तेजी से बदल सकती हैं।)

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top