IPO

Waaree Energies IPO: 28 अक्टूबर को लिस्टिंग पर कितना होगा मुनाफा? एक्सपर्ट्स की राय और लेटेस्ट GMP

Waaree Energies IPO: सोलर एनर्जी सेक्टर की कंपनी वारी एनर्जीज लिमिटेड के शेयरों की लिस्टिंग 28 अक्टूबर को होने वाली है। एक्सपर्ट्स का अनुमान है कि यह आईपीओ अच्छे प्रीमिमय पर लिस्ट होगा। इस आईपीओ को निवेशकों की मजबूत प्रतिक्रिया मिली और यह कुल 79.44 गुना सब्सक्राइब हुआ है। 1427 रुपये से 1503 रुपये प्रति शेयर की कीमत वाले आईपीओ ने इश्यू खुलने से पहले एंकर निवेशकों से 1277 करोड़ रुपये जुटाए। इस आईपीओ का इश्यू साइज 4321.44 करोड़ रुपये है। कंपनी के शेयरों की लिस्टिंग BSE, NSE पर होगी। एनालिस्ट्स को वारी एनर्जीज के आईपीओ से काफी उम्मीद है और उन्होंने 100 फीसदी के करीब या उससे अधिक प्रीमियम के साथ लिस्टिंग का अनुमान लगाया है।

Waaree Energies IPO पर एक्सपर्ट्स की राय

आनंद राठी शेयर्स एंड स्टॉक ब्रोकर्स में फंडामेंटल रिसर्च के हेड नरेंद्र सोलंकी ने मजबूत डिमांड और हाई सब्सक्रिप्शन रेट को देखते हुए लिस्टिंग पर संभावित प्रीमियम का सुझाव दिया। सोलंकी ने कहा, “मजबूत फंडामेंटल और बाजार की स्थिति को देखते हुए, स्टॉक में अच्छा उछाल देखने को मिल सकता है।”

स्टॉक्सबॉक्स के रिसर्च एनालिस्ट सागर शेट्टी ने कहा कि आईपीओ अपर प्राइस बैंड पर लगभग 102 फीसदी के प्रीमियम पर लिस्ट हो सकता है। शेट्टी ने कहा, “12 गीगावॉट की कुल स्थापित क्षमता के साथ सोलर पीवी मैन्युफैक्चरिंग में वारी की मजबूत मौजूदगी, साथ ही इस क्षेत्र में इसकी कंपटीटिव बढ़त, इसे शेयर बाजार में मजबूती से एंट्री के लिए तैयार करती है।”

स्वास्तिका इन्वेस्टमार्ट लिमिटेड में वेल्थ हेड शिवानी न्याति को उम्मीद है कि वारी एनर्जीज के शेयरों की 103.79% के ग्रे मार्केट प्रीमियम (GMP) के तहत मजबूत लिस्टिंग होगी। न्याति ने कहा, “GMP के आधार पर शेयरों के 3063 रुपये के आसपास खुलने की उम्मीद है, जो 1503 रुपये के अपर प्राइस बैंड पर 1560 रुपये का प्रॉफिट है।”

Waaree Energies का बिजनेस और वित्तीय स्थिति

वारी एनर्जीज की गिनती देश के सोलर इंडस्ट्री की प्रमुख कंपनियों में होती है। जून 2023 तक के आंकड़ों के मुताबिक, कंपनी के पास 12 गीगावाट की कुल स्थापित क्षमता है और इसका फोकस PV मॉड्यूल की मैन्युफैक्चरिंग पर है। कंपनी के पास कुल मैन्युफैक्चरिंग फैसिलिटी है। इसमें चार गुजरात (सूरत, तुंब, नंदीग्राम और चिखली) में और एक उत्तर प्रदेश के नोएडा में इंडोसोलर फैसिलिटी है। वित्त वर्ष 2024 के दौरान वारी एनर्जी के रेवेन्यू में 70 फीसदी की बढ़ोतरी हुई और शुद्ध मुनाफा करीब 155 फीसदी बढ़ा।

वित्त वर्ष 2023-24 में Waaree Energies का रेवेन्यू 70% बढ़कर 11,632.76 करोड़ रुपये हो गया। एक साल पहले यह 6,860.36 करोड़ रुपये था। शुद्ध मुनाफा 155% की वृद्धि के साथ 1,274.38 करोड़ रुपये हो गया, जो वित्त वर्ष 2023 में 500.28 करोड़ रुपये था। अप्रैल-जून 2024 तिमाही में कंपनी का रेवेन्यू 3,496.41 करोड़ रुपये और शुद्ध मुनाफा 401.13 करोड़ रुपये दर्ज किया गया।

Disclaimer: यहां मुहैया जानकारी सिर्फ सूचना के लिए दी जा रही है। यहां बताना जरूरी है कि मार्केट में निवेश बाजार जोखिमों के अधीन है। निवेशक के तौर पर पैसा लगाने से पहले हमेशा एक्सपर्ट से सलाह लें। stock market news की तरफ से किसी को भी पैसा लगाने की यहां कभी भी सलाह नहीं दी जाती है।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top