Markets

Nifty 50 Weekly Report: पिछले हफ्ते सिर्फ 4 शेयर ग्रीन, 23% की गिरावट के साथ इंडसइंड बैंक बना टॉप लूजर

Nifty 50 Weekly Report: मार्केट में बिकवाली का दबाव बना हुआ है। घरेलू इक्विटी बेंचमार्क इंडेक्स पिछले कारोबारी हफ्ते में 2 फीसदी से अधिक टूट गए। निफ्टी 28 जून के बाद के निचले स्तर 24181 पर आ गया है। मोतीलाल ओसवाल फाइनेंशियल सर्विसेज के हेड (रिसर्च, वेल्थ मैनेजमेंट) सिद्धार्थ खेमका का मानना है कि मार्केट में अभी कमजोरी बनी रहने वाली है। पिछले कारोबारी हफ्ते की बात करें तो निफ्टी 50 पर अधिकतर स्टॉक्स में बिकवाली का दबाव रहा और सिर्फ चार शेयर ही ग्रीन जोन में बंद हुए जिसमें से एक में तो तेजी मामूली ही रही। वहीं रेड जोन वाले स्टॉक्स में करीब 23 फीसदी तक की गिरावट रही।

HDFC Bank रहा टॉप गेनर

पिछले कारोबारी हफ्ते में सबसे अधिक तेजी एचडीएफसी बैंक में आई और यह करीब 4 फीसदी मजबूत हुआ। इसके अलावा टेक महिंद्रा के शेयर डेढ़ फीसदी से अधिक और बजाज ऑटो के शेयर करीब डेढ़ फीसदी मजबूत हुए। इसके अलावा बजाज फाइनेंस के शेयर भी पिछले कारोबारी हफ्ते ग्रीन जोन में बंद हुए लेकिन इसमें तेजी मामूली ही रही।

IndusInd Bank टॉप लूजर

पिछले कारोबारी हफ्ते करीब 23 फीसदी की गिरावट के साथ इंडसइंड बैंक टॉप लूजर रहा। इस दौरान टाटा कंज्यूमर प्रोडक्ट्स के शेयर 11 फीसदी, भारत पेट्रोलियम करीब 11 फीसदी, अदाणी एंटरप्राइजेज 10 फीसदी से अधिक, हिंडालको इंडस्ट्रीज के शेयर करीब 10 फीसदी, महिंद्रा एंड महिंद्रा 8 फीसदी से अधिक, श्रीराम फाइनेंस 7.5 फीसदी, एलएंडटी और एचयूएल 7-7 फीसदी, ओएनजीसी करीब 7 फीसदी, कोल इंडिय, अदाणी पोर्ट्स एंड स्पेशल इकनॉमिक जोन, बजाज फिनसर्व और एनटीपीसी 6-6 फीसदी से अधिक, कोटक महिंद्रा बैंक, एसबीआई लाइफ इंश्योरेंस, ट्रेंट, भारत इलेक्ट्रॉनिक्स, टाटा मोटर्स और मारुति सुजुकी के शेयर 5-5 फीसदी से अधिक टूटे हैं।

जेएसडब्ल्यू स्टील, पावरग्रिड कॉरपोरेशन, स्टेट बैंक ऑफ इंडिया, हीरो मोटोकॉर्प के भी शेयर 5-5 फीसदी के करीब ही टूटे हैं। वहीं एचडीएफसी लाइफ इंश्योरेंस और सिप्ला के शेयर 4-4 फीसदी से अधिक फिसले हैं। नेस्ले इंडिया, ब्रिटानिया और आयशर मोटर्स 4-4 फीसदी के करीब कमजोर हुए हैं। टाइटन और डॉ रेड्डीज लैबोरेटरीज के शेयर 3-3 फीसदी से अधिक कमजोर हुए हैं। सन फार्मा, भारती एयरेटल और रिलायंस के शेयर ढाई-ढाई फीसदी के करीब तो टीसीएस डेढ़ फीसदी और एशियन पेंट्स, विप्रो और इंफोसिस पिछले कारोबारी हफ्ते 1-1 फीसदी टूटे हैं।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top