Markets

ITD Cementation के प्रोमोटर अदाणी ग्रुप के Renew Exim DMCC को बेचेंगे 46.64% हिस्सेदारी

ITD Cementation Share Price: आईटीडी सीमेंटेशन (ITD Cementation) ने पुष्टि की है कि उसकी प्रोमोटर इटालियन-थाई डेवलपमेंट कंपनी (Italian-Thai Development Company) अपनी 46.64% हिस्सेदारी रिन्यू एक्जिम डीएमसीसी (Renew Exim DMCC) को 400 रुपये प्रति इक्विटी शेयर के भाव पर बेचेगी। कंपनी ने शनिवार, 26 अक्टूबर को स्टॉक एक्सचेंज फाइलिंग में ये जानकारी दी है। स्टॉक का मौजूदा बाजार मूल्य 549 रुपये प्रति इक्विटी शेयर है। रिन्यू एक्जी डीएमसीसी, ये अदाणी समूह (Adani Group) से से जुड़ी हुई कंपनी है। इसने 571.68 रुपये प्रति इक्विटी शेयर पर कंपनी में 26% हिस्सेदारी हासिल करने की पेशकश की है।

जुलाई 2024 में, आईटीडी सीमेंटेशन (ITD Cementation) ने कहा था कि उसकी प्रोमोटर इटालियन-थाई डेवलपमेंट पब्लिक कंपनी लिमिटेड सिविल इंजीनियरिंग कंपनी में अपनी हिस्सेदारी बेचने की संभावना तलाश रही है। यह प्रक्रिया तब प्रारंभिक चरण में थी।

CNBC-TV18 ने 1 अगस्त को रिपोर्ट छापी थी कि केईसी इंटरनेशनल (KEC International) ये कंपनी ITD सीमेंटेशन में प्रोमोटर हिस्सेदारी को हासिल करने की दौड़ में सबसे आगे चल रही है। लेकिन फिर पिछले महीने CNBC-TV18 ने बताया कि अदाणी ग्रुप भी कंपनी में प्रोमोटरों की हिस्सेदारी हासिल करने की दौड़ में शामिल हो गया है।

 

 

सूत्रों ने सीएनबीसी-टीवी18 को यह भी बताया था कि दो अन्य कंपनियां – एक घरेलू और दूसरी अंतरराष्ट्रीय कंपनी भी इस हिस्सेदारी के लिए दौड़ में थी।

बता दें कि इस महीने की शुरुआत में, कंपनी को उत्तर प्रदेश में एक बहुमंजिला वाणिज्यिक भवन (multi-storey commercial building) बनाने का ठेका मिला। कॉन्ट्रैक्ट की कुल कीमत 1,937 करोड़ रुपये बताई जा रही है।

शुक्रवार, 25 अक्टूबर को आईटीडी सीमेंटेशन के शेयर 1.64% गिरकर ₹539 पर बंद हुए। इस साल अब तक स्टॉक में 85.77% की बढ़ोतरी हुई है।

डिस्क्लेमर: (यहां मुहैया जानकारी सिर्फ सूचना हेतु दी जा रही है। यहां बताना जरूरी है कि मार्केट में निवेश बाजार जोखिमों के अधीन है। निवेशक के तौर पर पैसा लगाने से पहले हमेशा एक्सपर्ट से सलाह लें। हमारी तरफ से किसी को भी पैसा लगाने की यहां कभी भी सलाह नहीं दी जाती है।)

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top