Uncategorized

दिवाली हफ्ते में बोनस-डिविडेंड का धमाका! इंफोसिस, NTPC, RIL समेत 28 कंपनियां जाएंगी एक्स-डेट पर

Dividend, Bonus: इंफोसिस, मझगांव डॉक शिपबिल्डर्स, नेशनल थर्मल पावर कॉरपोरेशन (NTPC), टेक महिंद्रा, क्रिसिल और 25 अन्य कंपनियों के शेयर फोकस में रहेंगे। ये कंपनियां शेयरधारकों के लिए डिविडेंड के बाद अगले सप्ताह रिकॉर्ड डेट पर जाएंगी।

मुकेश अंबानी की अगुवाई वाली रिलायंस इंडस्ट्रीज के शेयरों पर भी करीब से नजर रखी जाएगी क्योंकि वे 1:1 के अनुपात में इक्विटी शेयरों के बोनस इश्यू की घोषणा के बाद 28 अक्टूबर को एक्स-डेट कारोबार कर रहे हैं। विशेष रूप से, बाजार सत्र अगले सप्ताह चार दिनों तक सीमित रहेंगे।

दिवाली के लिए शुक्रवार, 31 अक्टूबर को कारोबार बंद रहेगा। हालांकि उस दिन शाम 6:15 बजे से शाम 7:15 बजे तक एक विशेष मुहूर्त ट्रेडिंग सत्र की योजना बनाई गई है।

आईटी दिग्गज इंफोसिस अपने शेयरधारकों के लिए 21 रुपये प्रति शेयर के अंतरिम डिविडेंड की घोषणा के बाद मंगलवार, 29 अक्टूबर को एक्स-डिविडेंड ट्रेड करेगी। वहीं, क्रमशः 23.19 रुपये और 15 रुपये प्रति शेयर की अंतरिम डिविडेंड की घोषणा के बाद बुधवार यानी 30 अक्टूबर को मझगांव डॉक शिपबिल्डर्स और क्रिसिल के शेयर भी एक्स-डिविडेंड पर जाएंगे।

इस बीच, एनटीपीसी और टेक महिंद्रा गुरुवार, 31 अक्टूबर को क्रमशः 2.50 रुपये और 15 रुपये प्रति शेयर के घोषित डिविडेंड के साथ एक्स-डिविडेंड का ट्रेड करेंगे।

अगले सप्ताह एक्स-डिविडेंड ट्रेड करने वाली कंपनियों की पूरी लिस्ट चेक करें

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top