Uncategorized

Q2 Results: बाजार बंद होने के बाद दिग्गज रियल्टी कंपनी ने पेश किए नतीजे, मुनाफा हुआ दोगुना

 

DLF Q2 Results: बाजार बंद होने के बाद दिग्गज रियल्टी कंपनी डीएलएफ लिमिटेड (DLF Ltd) ने नतीजे का ऐलान कर दिया है. एक्सचेंज फाइलिंग के मुताबिक, चालू वित्त वर्ष 2024-25 की दूसरी तिमाही में कंपनी के मुनाफे में 122 फीसदी की बढ़ोतरी हुई है. वहीं, कंपनी की आय 47 फीसदी बढ़ी है. शुक्रवार (25 अक्टूबर) को स्टॉक 3.06 फीसदी गिरकर 776.85 रुपये पर बंद हुआ है. एक साल में शेयर ने 45% से ज्यादा का रिटर्न दिया है.

DLF Q2 Results: मुनाफा डबल

शेयर बाजार को दी जानकारी के मुताबिक, रियल एस्टेट सेक्टर की दिग्गज कंपनी डीएलएफ (DLF) का कंसोलिडेटेड नेट प्रॉफिट चालू वित्त वर्ष की जुलाई-सितंबर तिमाही में दोगुना से ज्यादा होकर 1,381.08 करोड़ रुपये रहा. बीते वित्त वर्ष की समान तिमाही में कंपनी का नेट प्रॉफिट 622.78 करोड़ रुपये था. डीएलएफ ने शेयर बाजार को दी सूचना में कहा कि उसकी कुल आमदनी बढ़कर सितंबर तिमाही में 2,180.83 करोड़ रुपये हो गई, जो पिछले वित्त वर्ष की समान तिमाही में 1,476.42 करोड़ रुपये थी. मार्केट कैप के हिसाब से डीएलएफ देश की सबसे बड़ी रियल एस्टेट कंपनी है.

रियल्टी कंपनी ने कहा, रेजिडेंशियल बिजनेस के लिए संभावनाएं मजबूत बनी हुई हैं और हमारा डेवलपमेंट बिजेस स्थिर प्रदर्शन प्रदर्शित कर रहा है. तिमाही के दौरान नई बिक्री बुकिंग घटकर 692 करोड़ रुपये रह गई, जो हमारे नए उत्पाद लॉन्च के लिए अपेक्षित अप्रूवल पाने में देरी को दर्शाता है. गुरुग्राम के DLF 5 में हमारी सुपर लग्जरी पेशकश-The Dahlias के लिए मंजूरी चालू तिमाही के शुरुआती हिस्से में ही मिल गई है. वित्त वर्ष की पहली छमाही के लिए नई बिक्री बुकिंग 7,094 करोड़ रुपये है और हम पूरे वित्त वर्ष के लिए अपने मार्गदर्शन को पूरा करने के लिए सही रास्ते पर हैं. इस तिमाही के दौरान 1,238 करोड़ रुपये के हाई डिविडेंड भुगतान के बावजूद, अवधि के अंत में हमारी नेट कैश पोजिशन 2,831 करोड़ रुपये रही.

(डिस्क्लेमर: शेयर बाजार में निवेश बाजार के जोखिमों के अधीन है. निवेश संबंधी फैसला करने से पहले अपने एडवाइजर से परामर्श कर लें.)

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top