Markets

Why Axis Bank Shares Jump: गिर रहा बैंक निफ्टी, चढ़ रहा एक्सिस बैंक, क्या है वजह?

Why Axis Bank Shares Jump: प्राइवेट सेक्टर के बैंक एक्सिस बैंक में आज खरीदारी का माहौल ऐसे समय में दिखा, जब निफ्टी बैंक औंधे मुंह गिर गया। एक तरफ 12 बड़े बैंकों के शेयरों का उतार-चढ़ाव मापने वाला निफ्टी बैंक 1 फीसदी से अधिक टूट गया, वहीं दूसरी तरफ एक्सिस बैंक के शेयर करीब 3 फीसदी उछल गए। इसके शेयरों में तेजी की वजह अमिताभ चौधरी को एक बार फिर से बैंक का एमडी और सीईओ के नाम को मंजूरी है। शेयरों की बात करें तो एक्सिस बैंक के शेयर अभी BSE पर 1.12 फीसदी की बढ़त के साथ 1181.05 रुपये के भाव पर हैं। इंट्रा-डे में यह 2.84 फीसदी के उछाल के साथ 1201.10 रुपये के भाव पर पहुंच गया था।

एक बार फिर से Axis Bank से सीईओ बने अमिताभ चौधरी

एक्सिस बैंक ने गुरुवार को अमिताभ चौधरी को एक बार अगले तीन साल के लिए अमिताभ चौधरी को एमडी और सीईओ के तौर पर नियुक्ति किया है। उनका अगला कार्यकाल 1 जनवरी 2025 से शुरू होगा। बैंक ने एक्सचेंज फाइलिंग में जो जानकारी दी, उसके मुताबिक उनकी नियुक्ति को 26 जुलाई 2024 को 30वें एजीएम में शेयरहोल्डर्स ने मंजूरी दे दी थी। इसके बाद इसे केंद्रीय बैंक आरबीआई के मंजूरी की जरूरत थी जो अब मिल गई है

एक साल में कैसी रही शेयरों की चाल?

एक्सिस बैंक के शेयरों ने निवेशकों की शानदार कमाई कराई है। पिछले साल 26 अक्टूबर 2023 को यह 953.30 रुपये पर था जो इसके शेयरों के लिए एक साल का निचला स्तर है। इस निचले स्तर से 9 महीने में यह करीब 41 फीसदी उछलकर 12 जुलाई 2024 को 1339.55 रुपये के भाव पर पहुंच गया जो इसके शेयरों के लिए रिकॉर्ड हाई है। हालांकि शेयरों की तेजी यहीं थम गई और फिलहाल इस हाई से यह करीब 12 फीसदी डाउनसाइड है।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top