Markets

Aster DM के शेयरों में 14% की तूफानी तेजी, तिमाही नतीजे के बाद घाटे से मुनाफे में आई कंपनी

Aster DM Healthcare Share Price: एस्टर डीएम हेल्थकेयर के शेयरों में गुरुवार को 14 प्रतिशत की तूफानी तेजी देखने को मिली। यह तेजी सितंबर तिमाही के दौरान कंपनी के शानदार वित्तीय प्रदर्शन के बाद आई है। हॉस्टिपटल चेन चलाने वाली कंपनी ने सितंबर तिमाही में 96.84 करोड़ रुपये का शुद्ध मुनाफा दर्ज किया, जबकि एक साल पहले इसी तिमाही में कंपनी 30.79 करोड़ रुपये के घाटे में रही थी। यानी अब घाटे से मुनाफे में आ गई है। इसके साथ ही कंपनी के रेवेन्यू में सालाना आधार पर 16 प्रतिशत की बढ़ोतरी हुई और यह 1,086 करोड़ रुपये रही, जो पिछले साल की इसी अवधि में 934 करोड़ रुपये रही थी।

ऑपरेटिंग मोर्चे पर भी कंपनी का प्रदर्शन शानदार रहा। इसका EBITDA मार्जिन सितंबर तिमाही में 21.4 प्रतिशत तक बढ़ गया, जो पिछले साल की इसी अवधि में 16.8 प्रतिशत था।

Aster DM Healthcare के फाउंडर और चेयरमैन डॉ आजाद मूपेन ने शेयर बाजारों को भेजी सूचना में कहा, “वित्त वर्ष 2027 तक 6,800 से अधिक बेड्स को पार करने के लक्ष्य पर आगे बढ़ रहे है। जैसे-जैसे हम विस्तार कर रहे हैं, एस्टर डीएम हेल्थकेयर भारत में मॉर्डन हेल्थकेयर की बढ़ती मांग को पूरा करने के लिए अच्छी तरह से तैयार है”

इसी दिशा में, कंपनी की योजना FY27 तक 1,800 से अधिक बेड्स जोड़ने की है, जिसमें हैदराबाद में 300 बेड्स वाला नया एस्टर वूमन एंड चाइल्ड (Aster Women and Child) हॉस्पिटल भी शामिल हैं।

सुबह 10:05 बजे के करीब, Aster DM Healthcare के शेयर एनएसई पर पर 446.60 रुपये पर कारोबार कर रहे थे। इस साल अब तक कंपनी के शेयरों में करीब 12 फीसदी की तेजी आई है। वहीं पिछले एक साल में इसने अपने निवेशकों को करीब 26 फीसदी का रिटर्न दिया है।

वित्त वर्ष 2025 की पहली छमाही में कंपनी के पेयर मिक्स में सुधार हुआ, जहां इंश्योरेंस बिजनेस का योगदान 30 प्रतिशत रहा। बेंगलुरु मुख्यालय वाली Aster Whitefield अस्पताल में 67 प्रतिशत तक बेड ऑक्यूपेंसी और प्रति बेड औसत राजस्व (ARPOB) 70,000 रुपये रहा।

इसके अलावा, कोर हॉस्पिटल बिजनेस ने FY25 की पहली छमाही में 22.4 प्रतिशत का ऑपरेटिंग EBITDA मार्जिन दिया, जो FY24 की पहली छमाही में 19.1 प्रतिशत था।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top