Markets

Spotlight Stocks: आज के वो spotlight शेयर जो वौलेटाइल मार्केट में भी कराएंगे जोरदार कमाई

मिलेजुले ग्लोबल संकेतों के बीच आज भारतीय बाजार में भी वौलेटिलिटी देखने को मिल रही है। ऐसे में सीएनबीसी-आवाज के मैनेजिंग एडिटर अनुज सिंघल आज स्पॉटलाइट स्टॉक पर डिफेंसिव कॉल लेते नजर आए। उनका कहना है कि आज स्पॉटलाइट स्टॉक में हीरो मोटोकॉर्प और इंफोसिस के शेयर का चुनाव किया है।

अनुज सिंघल ने कहा कि हीरो मोटोकॉर्प मेक एंड ब्रेक लेवल पर है। शेयर 200 DMA के बड़े सपोर्ट के करीब आया है। 15 मई 2023 के बाद से शेयर 200 DMA के नीचे नहीं आया है। RSI ओवरसोल्ड स्थिति में आ गया है। शेयर का RSI 28 के करीब पहुंचा है।

 

शेयर ने 2024 में अब तक 24.95 फीसदी की रिटर्न दिया है। वहीं 1 हफ्ते में इसमें 0.80 फीसदी की मामूली गिरावट देखने को मिली है जबकि 1 महीने में शेयर 15.56 फीसदी टूटा है। आज के कारोबार में शेयर हल्की बढ़त लेकर कामकाज कर रहा है।

रिलेटिव स्ट्रेंथ पर IT सेक्टर सबसे मजबूत नजर आ रहा है। Q2 नतीजों के बाद कल पहली बड़ी ग्रीन कैंडल बना। इंफोसिस का शेयर 20 और 50 DMA के करीब पहुंचा । डिलिवरी खरीदारी अच्छी रही है। दो दिनों से शेयर में शॉर्ट कवरिंग दिखी है। साथ ही खबर है कि इन्फोसिस ने एक नया लिविंग लैब शुरू किया है। इस अलावा कंपनी ने कैम्ब्रिज विश्वविद्यालय के साथ मिलकर लंदन में एक नया AI लैब सेटअप करने का भी ऐलान किया।

देश की दिग्गज आईटी कंपनी इंफोसिस ने अब तक इस साल अपने निवेशकों को 20.94 फीसदी का रिटर्न दिया है। जबकि 1 साल में इसमें 32.48 फीसदी का उछाल देखने को मिला है। हालांकि शेयर 1 हफ्ते में 5.14 फीसदी गिरा है। आज शेयर में भी दबाव देखने को मिल रहा है।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top