Uncategorized

सोलर कंपनी के IPO पर टूटे निवेशक, 76 गुना हुआ सब्सक्राइब, 100% मुनाफे के संकेत, GMP कर रहा गदगद

 

Waaree Energies IPO: सोलर पीवी मॉड्यूल बनाने वाली कंपनी वारी एनर्जीज लिमिटेड के आईपीओ को जबरदस्त रिस्पॉन्स मिला है। वारी एनर्जी आईपीओ को इश्यू के तीसरे दिन अब तक 76 गुना सब्सक्राइब किया गया। क्यूआईबी हिस्से को सबसे ज्यादा 208 गुना बुक किया गया, एनआईआई हिस्से को 62 गुना बुक किया गया और रिटेल लॉट को 10 गुना से ज्यादा बुक किया गया। इससे पहले वारी एनर्जीज लिमिटेड के आईपीओ को दूसरे दिन 8.78 गुना सब्सक्राइब किया गया और पहले दिन इस इश्यू को 3.29 गुना सब्सक्राइब किया गया था।

बता दें कि वारी एनर्जी का आईपीओ 21 अक्टूबर को निवेश के लिए ओपन हुआ था और आज 23 अक्टूबर को बंद हुआ। वारी एनर्जी आईपीओ का प्राइस बैंड ₹1,427 से ₹1,503 प्रति शेयर तय किया गया है। प्राइस बैंड के ऊपरी स्तर पर कंपनी बुक-बिल्ट इश्यू से ₹4,321.44 करोड़ जुटाने की योजना बना रही है। वारी एनर्जीज आईपीओ लिस्टिंग की तारीख 28 अक्टूबर होने की संभावना है।

क्या चल रहा GMP?

वारी एनर्जीज आईपीओ जीएमपी ने अनौपचारिक मार्केट में धूम मचा दी है। ग्रे मार्केट गतिविधियों पर नजर रखने वाले कई प्लेटफार्मों के अनुसार, वारी एनर्जी आईपीओ के लिए जीएमपी 100 प्रतिशत से अधिक लिस्टिंग लाभ का संकेत दे रहा था। हालांकि, पिछले दो दिनों में मार्केट सेंटिंमेंट के चलते इसका जीएमपी कुछ गिरा है, बावजूद यह 100% के आसपास ही है। Investorgain.com के मुताबिक, आज बुधवार को कंपनी के शेयर ग्रे मार्केट में 1450 रुपये प्रीमियम पर ट्रेड कर रहे हैं। यह 97% मुनाफे का संकेत है।

क्या है डिटेल

यह आईपीओ 3,600 करोड़ रुपये के फ्रेश शेयर और प्रमोटर्स तथा मौजूदा शेयरधारकों के 721.44 करोड़ रुपये के 48 लाख शेयर की बिक्री पेशकश (ओएफएस) का संयोजन है। इस प्रकार इसका कुल निर्गम आकार 4,321.44 करोड़ रुपये बैठता है। नए निर्गम से प्राप्त राशि का इस्तेमाल ओडिशा में 6 गीगावाट की इंगोट वेफर, सोलर सेल और सोलर पीवी मॉड्यूल विनिर्माण सुविधा स्थापित करने के लिए किया जाएगा। इसके अलावा एक हिस्सा सामान्य कॉर्पोरेट उद्देश्यों के लिए रखा जाएगा।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top