Company

BoardRoom: अनुमान से बेहतर नतीजों ने परसिस्टेंट सिस्टम के शेयर को दिए पंख, मैनेजमेंट से जानें आगे की क्या है स्ट्रैटजी

जुलाई-सितंबर तिमाही में परसिस्टेंट सिस्टम (Persistent Systems) के नतीजे अनुमान से भी अच्छे रहे जिसके चलते 23 अक्टूबर के कारोबार में Persistent System का शेयर इंट्राडे में 11% से ज्यादा भागा। सीएनबीसी-आवाज से बातचीत में कंपनी के मैनेजमेंट ने कहा कि Q3 के नतीजे और बेहतर रहेगे। FY25 के अंत तक CIGNITI के मार्जिन 18% करने का लक्ष्य है।

बता दें कि दूसरी तिमाही में CC रेवेन्यू ग्रोथ अनुमान से बेहतर 5% रही। डॉलर आय ग्रोथ 5.3% वहीं मुनाफा और आय में भी 6% की बढ़त रही। EBIT मार्जिन 14% पर बरकरार हैं। दूसरी तिमाही में कंपनी की रेवेन्यू तिमाही आधार पर 5.8 फीसदी की बढ़त के साथ 2,897 करोड़ रुपये पर रहा।

नतीजों और कंपनी के ग्रोथ आउटलुक पर बात करते हुए कंपनी के CFO विनीत तेरेदेसाई ने कहा कि लगातार 18 तिमाहियों से इंडस्ट्री से बेहतर ग्रोथ रही है। Q2 में नई डील ग्रोथ अच्छी रही है। आगे भी बेहतर ग्रोथ रहने का अनुमान है।

उन्होंने कहा कि मार्जिन फ्रंट पर अच्छा प्रदर्शन बरकरार रखा है। कमजोर इंडस्ट्री ट्रेंड के बावजूद प्रदर्शन बेहतर रहा है। FY26 के लिए बेहतर मजबूत बेस बनाने पर जोर है। H2 में भी ग्रोथ मोमेंटम जारी रहने की उम्मीद है। H2 में Furlough की वजह से असर संभव है। Q3 में Furlough के असर को कम करने पर काम किया है। लंबी अवधि में कोई दिक्कत नहीं है।

BFSI सेगमेंट की ग्रोथ पर बात करते हुए विनीत तेरेदेसाई ने आगे कहा कि BFSI सेगमेंट में कंपनी की ग्रोथ अच्छी रही है। BFSI में आगे भी मोमेंटम जारी रहने की उम्मीद है। बेहतर डील और कस्टमर से चर्चा का फायदा मिलेगा। आगे हाई-टेक सेगमेंट में नई डील का असर दिखेगा।

कैसी है शेयर की चाल

परसिस्टेंट सिस्टम का शेयर एनएसई पर11.19 फीसदी की बढ़त के साथ 5739 रुपये के आसपास कारोबार कर रहा है। शेयर का 52 वीक हाई 5,798.70 रुपये पर है जबकि डे लो 2,840.00 रुपये पर है। 1 हफ्ते में यह शेयर 3.56 फीसदी चढ़ा है जबकि 1 महीने में इसमें 7.73 फीसदी की तेजी आई है। वहीं 2024 में अब तक इस शेयर ने निवेशकों को 55.25 फीसदी का रिटर्न दिया है।

एनालिस्ट भी है बुलिश

नोमुरा ने परसिस्टेंट सिस्टम पर न्यूट्रल कॉल दी है। इसके शेयर का लक्ष्य 5200 रुपये तय किया है। उनका कहना है कि Q2 में रेवेन्यू ग्रोथ अनुमान से बेहतर रही। जबकि डील ग्रोथ मजूबत रही। Q2 में मजबूत एक्जीक्यूशन से प्रेरित रेजिलेंट देखने को मिला। कंपनी की नई डील की अच्छी रही। दूसरी तिमाही में रेवन्यू ग्रोथ उम्मीद से ज्यादा रही। ब्रोकरेज का मानना है कि वित्त वर्ष 2025 की दूसरी छमाही में मार्जिन में सुधार होगा। हालांकि लंबी अवधि में अभी भी 200-300 बीपीएस सुधार का लक्ष्य है।

 

(डिस्क्लेमर: stock market news पर दिए गए विचार एक्सपर्ट के अपने निजी विचार होते हैं। वेबसाइट या मैनेजमेंट इसके लिए उत्तरदाई नहीं है। यूजर्स को stock market news की सलाह है कि कोई भी निवेश निर्णय लेने से पहले सार्टिफाइड एक्सपर्ट की सलाह लें।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top