Markets

Stock To Buy: Q2 नतीजों के बाद इन आईटी शेयरों में दिखेगी अच्छी तेजी, ये शेयर भी लगाएंगे तेजी की छलांग

बाजार की शुरुआत आज गिरावट के साथ हुई। हालांकि थोड़ी ही देर में बाजार निचले स्तर से रिकवर हुआ और हरे निशान में लौटा। ऐसे में बिग स्टॉक्स के तौर पर अनुज सिंघल ने कुछ ऐसे शेयरों का चुनाव किया है जिनमें पूरे दिन हचलच देखने को मिल सकती हैं। लेकिन उससे पहले जानते है कि उनकी आज बाजार को लेकर क्या राय हैं।निफ्टी में इस समय सिर्फ एक स्ट्रैटेजी “Sell on rally” बनाए। जब तक ये काम कर रही है तबतक इसी पर रहिए। बाजार में किसी भी दिन बड़ी शॉर्ट कवरिंग आ सकती है।

आइए डालते है एक नजर आज के बिग शेयरों पर जिनमें पूरे दिन हलचल देखने को मिल सकती हैं

परसिस्टेंट पर फोकस (GREEN)

अनुज सिंघल ने कहा कि दूसरी तिमाही के नतीजे अच्छे रहे। CC रेवेन्यू ग्रोथ 5% पर रहा है जबकि इसके 4.3 फीसदी पर रहने का अनुमान लगाया गया था। वहीं एबिटडा मार्जिन भी 14 फीसदी पर आया। FY27E तक $2 bn रेवेन्यू वाली कंपनी बनने का फिर इरादा जताया है। जिसके चलते आज शेयर पर बुलिश नजरिया बना हुआ है।

 

फोकस में कोफोर्ज (GREEN)

दूसरी तिमाही के नतीजे अच्छे रहे और CC रेवेन्यू ग्रोथ 26.3% पर रहा। Cigniti के आंकड़े नतीजों में शामिल हुए। तिमाही आधार पर EBIT मार्जिन 11.8% पर रहा।Cigniti को खरीदने से मार्जिन पर दबाव रहा। हालांकि नए ऑर्डर में भी बढ़त देखने को मिली है।

बजाज फाइनेंस पर फोकस (NEUTRAL)

बजाज फाइनेंस के शेयर पर न्यूट्रल नजरिया बना हुआ है। अनुज ने कहा कि नतीजे अनुमान के मुताबिक थोड़े कमजोर है। लेकिन शेयर में पहले से ही कमजोर पोजिशनिंग बनाई है। FY25 क्रेडिट कॉस्ट गाइडेंस 1.75-1.85% से बढ़ाकर 2.05% पर आया है। तिमाही आधार पर प्रोविजन 13% बढ़े है।

(डिस्क्लेमर:  दिए गए विचार एक्सपर्ट के अपने निजी विचार होते हैं। वेबसाइट या मैनेजमेंट इसके लिए उत्तरदाई नहीं है। यूजर्स को  सलाह है कि कोई भी निवेश निर्णय लेने से पहले सार्टिफाइड एक्सपर्ट की सलाह लें।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top