Markets

जोमैटो, पेटीएम सहित इन 7 शेयरों को लेकर आई ब्रोकरेज की रिपोर्ट, क्या करें – BUY, SELL या HOLD?

Brokerage Radar: शेयर बाजार में इस समय भारी उतार-चढ़ाव देखने को मिल रहा है। इस बीच ब्रोकरेज फर्मों ने 7 कंपनियों के शेयरों को लेकर नई रिपोर्ट जारी की है। इनमें से कई कंपनियों के हाल ही में तिमाही नतीजे आए हैं। इनमें ICICI प्रूडेंशियल लाइफ, महिंद्रा फाइनेंसियल सर्विसेज, जोमैटो और पेटीएम सहित अन्य स्टॉक्स शामिल हैं। आइए जानते हैं कि एनालिस्ट्स की इन शेयरों को लेकर क्या राय है

1. आईसीआईसीआई प्रूडेंशियल लाइफ (ICICI Prudential Life)

विदेशी ब्रोकरेज फर्म HSBC ने इस शेयर को खरीदने की सलाह दी है और इसके लिए 850 रुपये प्रति शेयर का टारगेट प्राइस तय किया है। ब्रोकरेज ने कहा कि सितंबर तिमाही में VNB (वैल्यू ऑफ न्यू बिज़नेस) अनुमानों से बेहतर रहा। VNB ग्रोथ में सुधार देखने को मिला और दूसरी छमारी में 25% सालाना ग्रोथ का अनुमान है। नए सरेंडर नियमों का सीमित प्रभाव दिखाई देता है। मध्यम अवधि में कंपनी प्रीमियम ग्रोथ और मार्जिन को संतुलित कर स्वस्थ VNB ग्रोथ दे सकती है।

2. महिंद्रा फाइनेंशियल सर्विसेज (M&M Financial Services)

 

ब्रोकरेज फर्म जेफरीज ने इस शेयर को होल्ड करने की सलाह दी है और इसके लिए 315 रुपये प्रति शेयर का टारगेट प्राइस दिया है। ब्रोकरेज ने कहा कि दूसरी तिमाही में प्रॉफिट ग्रोथ 57 फीसदी रहा लेकिन यह अनुमानों से कम रहा। लोन ग्रोथ धीमी हुई और NIM (नेट इंटरेस्ट मार्जिन) अनुमान से कम रही। FY25 में लोन ग्रोथ 17% तक सीमित रहने और NIM में कोई खास बदलाव होने की उम्मीद नहीं है।

3. जोमैटो (Zomato)

ब्रोकरेज फर्म HSBC ने इस शेयर को खरीदने की सलाह दी है और इसके लिए 330 रुपये प्रति शेयर का टारगेट प्राइस दिया है। ब्रोकरेज ने कहा कि दूसरी तिमाही के फूड डिलीवरी के आंकड़े अनुमानों के अनुरूप रहे, जबकि क्विक कॉमर्स ने बेहतर प्रदर्शन किया। कंपनी का मार्जिन स्थिर रहा, और कंपनी का आक्रामक रुख जारी रहने की उम्मीद है।

इसके अलावा नोमुरा ने भी जोमैटो के शेयर को खरीदने की सलाह दी है और इसके लिए 320 रुपये प्रति शेयर का टारगेट तय किया है। ब्रोकरेज ने कहा कि क्विक कॉमर्स तेजी से ग्रोथ की ओर अग्रसर है, जबकि फूड डिलीवरी का ग्रोथ स्थिर बना हुआ है। कंपनी क्विक कॉमर्स में ग्रोथ को प्राथमिकता देगी, साथ ही EBITDA को स्थिर बनाए रखने पर ध्यान देगी।

4. पेटीएम (Paytm)

विदेशी ब्रोकरेज फर्म जेफरीज ने इस शेयर को होल्ड करने की सलाह दी है और इसके लिए 700 रुपये प्रति शेयर का टारगेट प्राइस दिया है। ब्रोकरेज ने कहा कि दूसरी तिमाही में EBITDA के घाटे में कमी देखी गई, जिसमें लागत नियंत्रण और टॉपलाइन रिकवरी का योगदान रहा। NPCI TPAP की मंजूरी ने जोखिम को कम किया है, और डिस्बर्सल में तेजी से आगे EBITDA के स्तर पर ब्रेकईवन संभव है।

वहीं बर्नस्टीन ने पेटीएम के शेयर को आउटपरफॉर्म की रेटिंग दी है और इसके लिए 600 रुपये प्रति शेयर का टारगेट प्राइस तय किया है। ब्रोकरेज ने कहा कि दूसरी तिमाही में GMV और मर्चेंट लोन डिस्बर्सल्स मुख्य सकारात्मक पहलू रहे, जबकि MTUs में गिरावट और पर्सनल लोन डिस्बर्सल्स में कमी प्रमुख नकारात्मक बिंदु रहे।

5. अंबुजा सीमेंट (Ambuja Cement)

विदेशी ब्रोकरेज फर्म नोमुरा ने इसे ₹760 के टारगेट प्राइस के साथ खरीदने की सलाह दी है क्योंकि कंपनी ओरिएंट सीमेंट में हिस्सेदारी खरीदकर अपने दक्षिण भारत के बाजार को मजबूत कर रही है।

6. वरुण बेवरेजेस (Varun Bevrages)

ब्रोकरेज फर्म HSBC ने इस शेयर को 770 रुपये के टारगेट प्राइस के साथ खरीदने की सलाह ही है। ब्रोकरेज ने कहा कि कंपनी ने अपनी सितंबर तिमाही में मजबूत प्रदर्शन दिखाया।

7. एसआरएफ (SRF)

ब्रोकरेज फर्म जेफरीज ने इस शेयर को 2,070 रुपये के टारगेट प्राइस के साथ अंडरपरफॉर्म की रेटिंग दी है क्योंकि कंपनी के केमिकल सेगमेंट में कमजोरी दिखी है।

डिस्क्लेमरः stock market news पर एक्सपर्ट्स/ब्रोकरेज फर्म्स की ओर से दिए जाने वाले विचार और निवेश सलाह उनके अपने होते हैं, न कि वेबसाइट और उसके मैनेजमेंट के। stock market news यूजर्स को सलाह देता है कि वह कोई भी निवेश निर्णय लेने के पहले सर्टिफाइड एक्सपर्ट से सलाह लें।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top