Uncategorized

बाजार खुलने से पहले Navratna कंपनी ने किया प्राइस बढ़ाने का ऐलान, Stock पर रखें नजर |

 

Navratna Company: नवरत्न कंपनी NMDC ने आयरन ओर की कीमत बढ़ाने का ऐलान किया है. कीमत में 600 रुपए की बड़ी बढ़ोतरी की गई है. इस फैसले का असर आज शेयर पर देखा जा सकता है. मंगलवार को यह शेयर साढ़े चार फीसदी की गिरावट के साथ 215 रुपए पर बंद हुआ. पिछले दो दिनों की लगातार गिरावट में यह 7%  टूट चुका है. बता दें कि एनएमडीसी आयरन ओर की देश की सबसे बड़ी प्रोड्यूसर है.

NMDC Iron Ore Price Revision

शेयर बाजार को भेजी सूचना में NMDC ने कहा कि लम्प आयरन ओर की कीमत 600 रुपए प्रति टन बढ़ाकर 6350 रुपए प्रति टन कर दी गई है. फाइन्स ओर की कीमत में 400 रुपए प्रति टन की बढ़ोतरी की गई है जिसके बाद यह 5410 रुपए प्रति टन हो गया है. नई दर आज से ही लागू हो गई है. इससे पहले NMDC ने 1 अक्टूबर को कीमत में 400 रुपए प्रति टन की बढ़ोतरी का ऐलान किया था.

NMDC देश की सबसे बड़ी आयरन ओर प्रोड्यूसर

NMDC देश की सबसे बड़ी आयरन ओर प्रोड्यूसर है. इस कंपनी को नवरत्न का दर्जा मिला हुआ है. वर्तमान में इसकी कैपेसिटी 45 MTPA है. 2030 तक इस कैपेसिटी को बढ़ाकर 100 MNT पर पहुंचाने की योजना है. यह शेयर 215 रुपए  पर है. 21 मई को स्टॉक ने 286 रुपए का लाइफ हाई बनाया था और वहां से यह 25% करेक्ट हो चुका है. पिछले 17 सालों में 11 बार NMDC ने अक्टूबर महीने में पॉजिटिव रिटर्न दिया है. मार्च में 190 रुपए का इस साल का लो बनाने के बाद यह शेयर 205 रुपए की रेंज से कई बार रिबाउंड किया है. ऐसे में डाउनसाइड सपोर्ट मजबूत है.

(डिस्‍क्‍लेमर: यह स्टॉक में निवेश की सलाह नहीं है. ये जी बिजनेस के विचार नहीं हैं. निवेश से पहले अपने एडवाइजर से परामर्श कर लें.)

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top