Uncategorized

Share Markets Today: सोने-चांदी में रिकॉर्ड तेजी, ग्लोबल संकेत सुस्त; Bajaj Finserv, HUL और SBI Life के नतीजे आएंगे

 

Share Markets Today: घरेलू शेयर बाजारों के लिए मंगलवार (22 अक्टूबर) को कमजोर संकेत आ रहे हैं. हालांकि, कमोडिटी बाजार में जोरदार एक्शन है. चांदी पहली बार 1 लाख के पार पहुंच गई है तो MCX पर भी इसमें 2600 रुपए का तगड़ा उछाल देखा गया. गोल्ड में भी लाइफ हाई का सिलसिला जारी है. कल घरेलू बाजार में 78,700 रुपए के पास तो अंतरराष्ट्रीय बाजार में 2760 डॉलर के ऊपर नया रिकॉर्ड बनाया. उधर, कच्चा तेल 2% चढ़कर 76 डॉलर के पास पहुंचा था.

ग्लोबल बाजारों से अपडेट

अगर ग्लोबल बाजारों की बात करें तो कमजोर शुरुआत के बाद अमेरिकी बाजारों में रिकवरी आई. डाओ 200 अंक सुधरकर सिर्फ 6 अंक नीचे बंद हुआ तो नैस्डैक लगातार 5वें दिन तेजी के साथ 30 अंक चढ़ा. GIFT निफ्टी 24550 के पास सपाट था. डाओ फ्यूचर्स 150 अंक कमजोर था और निक्केई में सुस्ती देखी गई. डॉलर इंडेक्स चढ़कर करीब 3 महीने में पहली बार 104 के पास पहुंचा है. और अमेरिका में 10 साल की बॉन्ड यील्ड भी 3 महीने की ऊंचाई पर आ गई है.

अब अगर विदेशी संस्थागत विदेशी निवेशकों की बात करें तो FIIs की मंथली बिकवाली पहली बार 1000 करोड़ डॉलर के पार पहुंच गई है. इस महीने अब तक कैश में 86,500 करोड़ रुपए के शेयर बेचे तो घरेलू फंड्स ने  83000 करोड़ से ज्यादा की खरीदारी की है.

Q2 Result Updates

सितंबर तिमाही में Bajaj Finance के नतीजे अनुमान के मुताबिक रहे हैं. Persistent Systems अनुमान से बेहतर आए. Max Financial और Can Fin Homes ने भी अच्छे नतीजे दिए हैं तो आईटी कंपनी Coforge का प्रदर्शन मिला-जुला रहाहै. वहीं, Indus Towers, ICICI Pru और M&M Financial ने नतीजों के लिहाज से निराश किया. आज निफ्टी की 3 कंपनियां Bajaj Finserv, HUL और SBI Life तिमाही नतीजे जारी करेंगी. F&O में Godrej Properties, United Spirits, TVS Motor और Birlasoft समेत 10 नतीजों पर नजर रहेगी.

बाजार के लिए आज अहम ट्रिगर

    • चांदी पहली बार `100000 के पार, सोना भी रिकॉर्ड पर

 

    • डाओ 6 अंक नीचे, नैस्डैक 33 अंक ऊपर बंद

 

    • नतीजे: Bajaj Fin अनुमान के मुताबिक, Persistent Sys बेहतर

 

    • Bajaj Finserv, HUL और SBI Life के नतीजे आएंगे

 

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top