Markets

इन 6 कंपनियों के कैसे रहे तिमाही नतीजे? शेयर खरीदें, बेचें या करें होल्ड? देखें ब्रोकरेज की रिपोर्ट

Brokerage Radar: ब्रोकरेज फर्मों के रडार पर आज कम से कम 6 कंपनियों के शेयर है। इन कंपनियों ने हाल ही में अपने सितंबर तिमाही के नतीजे जारी किए थे। अब एनालिस्ट्स ने इन नतीजों के आधार पर इन शेयरों की रेटिंग और टारगेट प्राइस जारी की है। इन शेयरों में सिटी यूनियन बैंक, बजाज हाउसिंग फाइनेंस, अल्ट्राटेक सीमेंट, डालमिया भारत, 360 वन और ओबेरॉय रियल्टी शामिल हैं। आइए जानते हैं कि एनालिस्ट्स ने इन कंपनियों के शेयरों पर क्या कहा है:

1. सिटी यूनियन बैंक (City Union Bank)

विदेशी ब्रोकरेज फर्म मैक्वरी (Macquarie) ने सिटी यूनियन बैंक के लिए ‘आउटपरफॉर्म’ की रेटिंग दी है और इसका टारगेट प्राइस 185 रुपये रखा है। एनालिस्ट्स का मानना है कि बैंक की ग्रोथ इंजन फिर से शुरू हो गई है और इसका रिटर्न ऑन एसेट्स (RoA) 1.5-1.6% के करीब बना रहेगा, भले ही क्रेडिट कॉस्ट बढ़े। वहीं Investec ने सिटी यूनियन बैंक को ‘Buy’ रेटिंग दी है और इसका टारगेट 200 रुपये रखा है। उनका कहना है कि बैंक का दूसरी तिमाही में प्रदर्शन सभी मानकों पर बेहतर रहा है। खासतौर से ग्रोथ, प्रॉफिटेबिलिटी और एसेट क्वालिटी। एसेट क्वालिटी में सुधार बैंक के सुरक्षित लोन के कारण है, और बैंक का PpOP (Pre-Provision Operating Profit) एसेट्स अनुपात आने वाले समय में और बेहतर हो सकता है।

2. बजाज हाउसिंग फाइनेंस (Bajaj Housing Finance)

 

ब्रोकरेज फर्म HSBC ने बजाज हाउसिंग फाइनेंस को ‘रिड्यूस’ की रेटिंग दी है और इसका टारगेट प्राइस 110 रुपये रखा है। HSBC का कहना है कि कंपनी का Q2 प्रॉफिट तो अच्छा था, लेकिन कोर अर्निंग प्रदर्शन थोड़ा कमजोर रहा। उनका मानना है कि कंपनी की EPS (अर्निंग्स पर शेयर) ग्रोथ धीमी हो सकती है क्योंकि AUM (एसेट्स अंडर मैनेजमेंट) की ग्रोथ कम हो रही है और क्रेडिट कॉस्ट सामान्य हो रही है।

3. अल्ट्राटेक सीमेंट (Ultratech Cement)

ब्रोकरेज फर्म मॉर्गन स्टैनली ने अल्ट्राटेक सीमेंट को ‘ओवरवेट’ की रेटिंग दी है और इसका टारगेट प्राइस 13,620 रुपये रखा है। कंपनी का दूसरी तिमाही में EBITDA (अर्निंग्स बिफोर इंटरेस्ट, टैक्स, डिप्रिसिएशन, और अमोर्टाइजेशन) अनुमानों से कम रहा, लेकिन मांग में तेजी और सीमेंट की कीमतों में बढ़ोतरी आने वाले वर्षों में कंपनी की अर्निंग्स को मजबूत करेगा। वहीं CLSA ने अल्ट्राटेक सीमेंट पर ‘होल्ड’ कॉल दी है और इसका टारगेट 11,500 रुपये रखा है। उनका कहना है कि दूसरी तिमाही के खराब EBITDA प्रदर्शन के बावजूद, कंपनी की क्षमता विस्तार योजनाएं भविष्य में इंडस्ट्री-लीडिंग वॉल्यूम ग्रोथ का समर्थन करेंगी।

UBS ने 360 ONE के शेयर को खरीदने की सलाह दी है और इसका टारगेट 1,250 रुपये रखा है। UBS का कहना है कि कंपनी का AUM (एसेट्स अंडर मैनेजमेंट) ग्रोथ मजबूत रहा है, हालांकि AIF (Alternate Investment Fund) बिजनेस में नेट फ्लो कम रहा।

5. ओबेरॉय रियल्टी (Oberoi Realty)

HSBC ने ओबेरॉय रियल्टी को ‘होल्ड’ करने की सलाह दी है और इसका टारगेट 2,050 रुपये तक बढ़ा दिया है। उनका कहना है कि सितंबर तिमाही के दौरान बुकिंग्स में बिना किसी नए लॉन्च के भी वृद्धि देखी गई है, खासकर गोरेगांव और 360 वेस्ट में।

6. डालमिया भारत (Dalmia Bharat)

मॉर्गन स्टैनली (Morgan Stanley) ने डालमिया भारत के शेयर को ‘अंडरवेट’ की रेटिंग दी है और इसका टारगेट 1,750 रुपये रखा है। एनालिस्ट्स का कहना है कि हालांकि कंपनी ने सीमेंट की मांग और कीमतों में सुधार की उम्मीद जताई है, लेकिन उनके विचार में फिलहाल कोई बड़े रेटिंग ट्रिगर नहीं हैं।

डिस्क्लेमरः एक्सपर्ट्स/ब्रोकरेज फर्म्स की ओर से दिए जाने वाले विचार और निवेश सलाह उनके अपने होते हैं, न कि वेबसाइट और उसके मैनेजमेंट के। यूजर्स को सलाह देता है कि वह कोई भी निवेश निर्णय लेने के पहले सर्टिफाइड एक्सपर्ट से सलाह लें।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top