Uncategorized

नतीजों से पहले इस कंपनी का स्टॉक 14% चढ़ा, 7 महीनों में 106% उछला

एम्बर एंटरप्राइजेज के शेयर सितंबर तिमाही (Q2FY25) के नतीजे जारी होने से पहले सोमवार के इंट्रा-डे कारोबार में बीएसई पर 14 फीसदी तक बढ़ोतरी के साथ 6,148.95 रुपये की नई ऊंचाई पर पहुंच गए। इसकी तुलना में बीएसई सेंसेक्स करीब 75 अंक की गिरावट लेकर बंद हुआ।

घरेलू उपकरण कंपनी के शेयर ने एक महीने में 41 फीसदी की बढ़ोतरी के साथ बाजार से बेहतर प्रदर्शन किया है, जबकि बेंचमार्क इंडेक्स में 4.5 फीसदी की गिरावट आई है। पिछले सात महीनों में स्टॉक 20 मार्च को 2,991.20 रुपये के स्तर से 106 प्रतिशत बढ़ गया है।

एक सप्ताह में 20% चढ़ा शेयर

पिछले एक सप्ताह में एम्बर समूह और कोरिया सर्किट द्वारा भारत में मुद्रित सर्किट बोर्ड (PCBs) के निर्माण के लिए एक संयुक्त उद्यम (JV) की घोषणा के बाद एम्बर एंटरप्राइजेज के शेयर की कीमत 20 प्रतिशत बढ़ गई है।

संयुक्त उद्यम ने एचडीआई, फ्लेक्स और सेमीकंडक्टर सबस्ट्रेट्स पीसीबी के उच्च प्रौद्योगिकी और उन्नत विनिर्माण में रणनीतिक प्रवेश स्थापित किया है। यह सहयोग भारत में विश्व स्तरीय प्रौद्योगिकी और विनिर्माण उत्कृष्टता लाने और तेजी से बढ़ती घरेलू इलेक्ट्रॉनिक्स मांग को पूरा करने के साझा दृष्टिकोण पर आधारित है।

एम्बर ग्रुप, अपनी सहायक कंपनी आईएल जिन इलेक्ट्रॉनिक्स और कोरिया सर्किट के जरिये इस संयुक्त उद्यम में क्रमशः 70 प्रतिशत और 30 प्रतिशत स्वामित्व रखेगा।

कंपनी ने स्टॉक एक्सचेंज फाइलिंग में कहा कि भारत सरकार के ‘आत्मनिर्भर भारत’ दृष्टिकोण के अनुरूप, यह संयुक्त उद्यम उद्योग के घरेलू मूल्यवर्धन और आयात प्रतिस्थापन क्षमताओं को और मजबूत करता है।

एम्बर रूम एयर कंडीशनर (आरएसी), आरएसी घटकों और गैर-आरएसी घटकों के क्षेत्र में एम्बर सबसे पिछड़े एकीकृत और व्यापक समाधान प्रदाताओं में से एक है। रूम एयर कंडीशनर (आरएसी), आरएसी घटकों और गैर-आरएसी घटकों के क्षेत्र में सबसे पिछड़े एकीकृत और व्यापक समाधान प्रदाताओं में से एक।

जून तिमाही में कैसे रहे कंपनी के नतीजे

जून (Q1FY25) को समाप्त तिमाही के लिए एम्बर ने कर के बाद कंसोलिडेट प्रॉफिट में 60 प्रतिशत की सालाना वृद्धि (YoY) के साथ 75 करोड़ रुपये दर्ज की थी। अनुकूल गर्मी के मौसम के कारण आरएसी की मजबूत मांग के कारण राजस्व सालाना आधार पर 41 प्रतिशत बढ़कर 2,401 करोड़ रुपये हो गया।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top