Markets

राजीव बजाज ने कहा-गिरावट के बाद मैं खुद Bajaj Auto के शेयर खरीद रहा हूं

बजाज ऑटो के शेयरों में 21 अक्टूबर को 3 फीसदी से ज्यादा तेजी दिखी। इसकी वजह कंपनी के मैनेजिंग डायरेक्टर राजीव बजाज का कंपनी के बेहतर प्रदर्शन का भरोसा है। उन्होंने 125 सीसी से ज्यादा सेगमेंट की ग्रोथ इस फेस्टिव सीजन में डबल डिजिट रहने की उम्मीद जताई है। कंपनी के कमजोर प्रदर्शन की आशंका को उन्होंने खारिज किया है। पिछले हफ्ते दूसरी तिमाही के नतीजों के बाद ब्रोकरेज फर्मों ने बजाज ऑटो के शेयरों के टारगेट प्राइस घटाए थे, जिसके बाद शेयरों में तेज गिरावट आई थी।

पिछले 12 महीनों में 100 फीसदी चढ़ चुका है शेयर

राजीव बजाज ने कहा कि वह गिरावट के बाद खुद Bajaj Auto के शेयर खरीद रहे हैं। 21 अक्टूबर को सीएनबीसी-टीवी18 से बातचीत में उन्होंने कहा कि इस साल के अंत तक फेस्टिव सीजन में सेल्स के पूरे आंकड़े आ जाएंगे। कंपनी के शेयरों में हाल में आई गिराव के बाद उन्होंने कहा कि इसमें कुछ हाथ फेस्टिव सीजन में सेल्स से जुड़े अनुमान का था। उन्होंने यह भी कहा कि जो स्टॉक पिछले 12 महीनों में करीब 100 फीसदी चढ़ चुका है, उसमें किसी न किसी समय गिरावट आनी थी। लेकिन, मेरा अब भी मानना है कि लंबी अवधि में बजाज ऑटो के शेयरों के 20,000 रुपये के टारगेट पर कोई असर नहीं पड़ा है।

बजाज ऑटो के शेयरों में आगे तेजी की उम्मीद

बजाज ऑटो के एमडी ने कहा कि मैं बजाज ऑटो के शेयर खरीदने जा रहा हूं। इसमें आई गिरावट की वजह आगे की स्थिति को लेकर अनुमान था। लेकिन, आने वाले समय में इस स्टॉक में अच्छी तेजी की उम्मीद दख रही है। उन्होंने यह भी कहा कि बजाज ऑटो पर उसके शेयरों में आई गिरावट का कोई असर नहीं पड़ा है। इसका स्टॉक मार्केट के लिए मतलब है, जहां शेयर कुछ समय तक सुस्त रहने के बाद अचानक चढ़ने लगते हैं। साइकिल में यह उतारचढ़ाव ही लोगों को शेयरों में निवेश से पैसे बनाने का मौका देता है। यह बाजार का स्वभाव है। बजाज ऑटो का फोकस मोटरसाइकिल मार्केट पर बना रहेगा।

पिछले हफ्ते बजाज ऑटो के शेयरों में तेज गिरावट आई थी। इस फेस्टिव सीजन में सेल्स कमजोर रहने की कमेंट्री से स्टॉक 10 फीसदी से ज्यादा गिर गया था। कंपनी के प्रदर्शन को लेकर चिंता को दूर करते हुए उन्होंने कहा कि किसी कंपनी का पोर्टफोलियो किसी महीने में एक ही रात में खराब नहीं हो सकता। जहां तक हमारी समझ है तो हमारी ग्रोथ 125 सीसी से ज्यादा के सेगमेंट में इंडस्ट्री के मुकाबले 40 फीसदी से ज्यादा बनी हुई है।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top