Uncategorized

1 शेयर पर 1 शेयर बोनस दे रही है कंपनी, रिकॉर्ड डेट 30 अक्टूबर से पहले, कीमत 200 रुपये से कम

 

Bonus Stock: बोनस शेयर पर दांव लगाने वाले निवेशकों के लिए अच्छी खबर है। Pulz Electronics Ltd ने बोनस शेयर का ऐलान किया है। कंपनी ने इसके लिए रिकॉर्ड डेट भी तय कर दिया है। जोकि इसी महीने है। कंपनी लगातार दूसरे साल बोनस शेयर देने जा रही है। बता दें, इस स्टॉक का भाव 200 रुपये से भी कम का है।

30 अक्टूबर से पहले रिकॉर्ड डेट

Pulz Electronics Ltd ने 10 रुपये के फेस वैल्यू वाले एक शेयर पर एक शेयर बोनस देने का फैसला किया है। कंपनी ने इस बोनस इश्यू के लिए 25 अक्टूबर 2024 की तारीख को रिकॉर्ड डेट घोषित किया है। यानी जिन निवेशकों का नाम कंपनी के रिकॉर्ड बुक में इस दिन रहेगा उन्हें एक शेयर पर एक शेयर कंपनी फ्री देगी।

2023 में भी दिया था बोनस शेयर

कंपनी ने 2023 में भी बोनस शेयर दिया था। तब कंपनी ने एक शेयर पर एक शेयर बोनस के तौर पर बांटा था। कंपनी ने उस समय 1 मार्च 2023 को रिकॉर्ड डेट तय किया था। 18 महीने के बाद एक फिर से एक्स-बोनस स्टॉक के तौर पर ट्रेड करने जा रही है। एनएसई के डाटा के अनुसार इस कंपनी ने 2019 में बोनस शेयर दिया था। कंपनी ने तब भी एक शेयर पर एक शेयर बोनस दिया था।

कंपनी का शेयर बाजार में कैसा है?

शुक्रवार को Pulz Electronics Ltd के शेयर 0.15 प्रतिशत की गिरावट के बाद 172 रुपये के लेवल पर बंद हुआ था। पिछले एक साल के दौरान कंपनी के शेयरों की कीमतों में 100 प्रतिशत से अधिक की तेजी देखने को मिली है। जिस वजह से निवेशकों का पैसा दोगुना से अधिक हो चुका है।

पिछले 6 महीने के दौरान Pulz Electronics Ltd के शेयरों की कीमतों में 20 प्रतिशत की तेजी आई है। कंपनी का 52 वीक लो लेवल 75.35 रुपये है। कंपनी का 52 वीक हाई 210.15 रुपये है।

(यह निवेश की सलाह नहीं है। शेयर बाजार जोखिमों के अधीन है। किसी भी निवेश से पहले एक्सपर्ट्स की सलाह जरूर लें। यहां शेयरों के प्रदर्शन की जानकारी है। stock market news इस आधार पर निवेश की सलाह नहीं देता है।)

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top