Uncategorized

सोना पहली बार 77 हजार के पार: Byju’s के फाउंडर बोले- मैं धोखेबाज नहीं, वापसी करूंगा; जियो फाइनेंस को ₹689 करोड़ का मुनाफा

 

कल की बड़ी खबर गोल्ड से जुड़ी रही। सोने का भाव पहली बार 77,000 रुपए प्रति 10 ग्राम के पार पहुंच गया है। सोना 600 रुपए महंगा होकर 77,410 रुपए के स्तर पर पहुंच गया है। वहीं बायजूस के फाउंडर बायजू रवींद्रन ने कहा कि मुश्किल समय में सहयोगियों ने साथ छोड़ दिया, जिससे कंपनी के हालात खराब हुए थे।

 

कल की बड़ी खबरों से पहले आज के प्रमुख इवेंट, जिन पर रहेगी नजर…

  • शेयर बाजार आज शनिवार की छुट्‌टी के चलते बंद रहेगा।
  • HDFC बैंक-टेक महिंद्रा के दूसरी तिमाही के नतीजे आएंगे।
  • पेट्रोल-डीजल के दाम में कोई बदलाव नहीं हुआ है।

अब कल की बड़ी खबरें पढ़ें…

1. सोना पहली बार 77 हजार के पार: दाम ₹600 बढ़े, इस साल 14,000 रुपए से ज्यादा महंगा हुआ; चांदी में ₹683 की तेजी

शुक्रवार को सोने का भाव पहली बार 77,000 रुपए प्रति 10 ग्राम के पार पहुंच गया। इंडिया बुलियन एंड ज्वेलर्स एसोसिएशन (IBJA) के आंकड़ों के अनुसार 18 अक्टूबर को सोना 600 रुपए महंगा होकर 77,410 रुपए के स्तर पर पहुंच गया है।

वहीं, चांदी 683 रुपए महंगी होकर 92,283 रुपए प्रति किलो तक पहुंच गई। इससे एक दिन पहले चांदी 91,600 रुपए पर थी। चांदी का ऑलटाइम हाई 94,280 रुपए प्रति किलो है जो उसने 29 मई 2024 को बनाया है।

2. Byju’s के फाउंडर बोले- मैं धोखेबाज नहीं, वापसी करूंगा: नेटवर्थ जीरो हुई इसके लिए बड़े निवेशक जिम्मेदार, उन्होंने साथ छोड़ा इसलिए हालात बिगड़े

फाइनेंशियल क्राइसिस से जूझ रही एडटेक कंपनी बायजूस के फाउंडर बायजू रवींद्रन ने कहा कि मुश्किल समय में सहयोगियों ने साथ छोड़ दिया, जिससे कंपनी के हालात खराब हुए थे। रवींद्रन ने वर्चुअल मीडिया ब्रीफिंग में ये बात कही। इस दौरान उन्होंने अपनी कंपनी के सबसे बुरे दौर, नेटवर्थ जीरो होने के साथ-साथ BCCI के साथ विवाद, फंड जुटाने, भारत छोड़ने और दुबई में रहने के कारणों सहित कई मुद्दों पर बात की।

रवींद्रन कहा कि उनकी कंपनी धोखेबाज नहीं है। उन्होंने कहा कि जानबूझकर हमने कोई गलती नहीं की है। कोई फ्रॉड नहीं किया है। अगर फ्रॉड होता तो फाउंडर्स पैसा निकाल लेते। मैं कंपनी में अपना सारा पैसा नहीं लगाता। उन्होंने कहा, ‘मैं डेडलाइन नहीं देना चाहता, लेकिन मैं वापसी करूंगा’।

3. जियो फाइनेंस को दूसरी तिमाही में 689 करोड़ का मुनाफा: सालाना आधार पर 3% बढ़ा, इंटरेस्ट इनकम 205 करोड़ रही; एक साल में 52% चढ़ा शेयर

रिलायंस इंडस्ट्रीज की नॉन-बैंकिंग फाइनेंशियल कंपनी (NBFC) जियो फाइनेंशियल सर्विसेज लिमिटेड को वित्त वर्ष 2024-25 की दूसरी तिमाही में 689 करोड़ रुपए का मुनाफा हुआ है। सालाना आधार पर इसमें 3.13% की बढ़ोतरी हुई है। एक साल पहले की समान तिमाही में कंपनी को 668.18 करोड़ रुपए का मुनाफा हुआ था।

जुलाई-सितंबर तिमाही में जियो फाइनेंस का नेट इंटरेस्ट इनकम (NII) 204.98 करोड़ रुपए रही। एक साल पहले की समान तिमाही में यह 186.06 करोड़ रुपए थी। सालाना आधार पर इसमें 10.16% की बढ़ोतरी है।

4. अशनीर ने भारत पे के खिलाफ दायर याचिका वापस ली: MD के रूप में बहाली की मांग की थी, 2022 से चल रहा था विवाद

भारतपे के को-फाउंडर अशनीर ग्रोवर ने नेशनल कंपनी लॉ ट्रिब्यूनल (NCLT) से अपनी याचिका वापस ले ली है। इसमें उन्होंने फिनटेक फर्म के बोर्ड पर दमनकारी आचरण और कुप्रबंधन का आरोप लगाया था।

अशनीर ग्रोवर ने कंपनी के साथ 30 सितंबर 2024 को समझौता करने के बाद NCLT की दिल्ली बेंच से याचिका वापस ली है। ग्रोवर की ओर से पेश वकील ने NCLT के समक्ष सेटलमेंट एग्रीमेंट की एक कॉपी भी रखी थी।

5. बजाज पल्सर N125 भारत में रिवील: एक्सपेक्टेड प्राइस ₹90,000 से ₹1.10 लाख के बीच, TVS रेडर और हीरो एक्सट्रीम-125R से मुकाबला

बजाज पल्सर N125 को भारत में लॉन्च होने से पहले रिवील किया गया है। हालांकि, कंपनी ने अभी बाइक की टेक्निकल स्पेसिफिकेशन और कीमत के बारे में कोई जानकारी नहीं दी है।

नई पल्सर N125 में खास तौर पर एग्रेसिव पल्सर स्टाइलिंग दी गई है। कंपनी का कहना है कि इस बाइक की अपनी अलग पहचान है, जो इसे दूसरे मॉडलों से अलग बनाती है। इस बाइक की LED हेडलाइट ब्रांड-न्यू यूनिट है और N125 में आगे की तरफ बहुत ज्यादा प्लास्टिक क्लैडिंग की गई है।

कल दुनिया के टॉप-10 सबसे अमीर कौन रहे यह भी देख लीजिए…

कल के शेयर मार्केट और सोने-चांदी का हाल जान लीजिए…

पेट्रोल-डीजल और गैस सिलेंडर की लेटेस्ट कीमत जान लीजिए…

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top