Uncategorized

35% बढ़ा इस कंपनी का मुनाफा, ब्रोकरेज ने दिवाली पर शेयर खरीदने की दी है सलाह

 

Hindustan Zinc Share: वेदांता समूह की कंपनी हिंदुस्तान जिंक लिमिटेड (एचजेडएल) ने सितंबर तिमाही के नतीजे जारी कर दिए हैं। चालू वित्त वर्ष 2024-25 की दूसरी तिमाही में कंपनी का नेट प्रॉफिट 34.5 प्रतिशत बढ़कर 2,327 करोड़ रुपये पहुंच गया। कंपनी का गत वित्त वर्ष 2023-24 की दूसरी (जुलाई-सितंबर) तिमाही में मुनाफा 1,729 करोड़ रुपये रहा था।

कितनी हुई कमाई

हिंदुस्तान जिंक ने बीएसई को दी सूचना में कहा कि जुलाई-सितंबर तिमाही में कंपनी की आय बढ़कर 8,522 करोड़ रुपये हो गई, जो पिछले वित्त वर्ष की इसी तिमाही में 7,014 करोड़ रुपये थी। दूसरी तिमाही में कंपनी ने जिंक, सीसा और अन्य कैटेगरी से 6,403 करोड़ रुपये और चांदी से 1,550 करोड़ रुपये का राजस्व अर्जित किया।

ब्रोकरेज ने दी शेयर खरीदने की सलाह

इस बीच, कंपनी के शेयर में शुक्रवार को गिरावट आई और यह 507.50 रुपये पर आ गया। घरेलू ब्रोकरेज आनंद राठी ने हिंदुस्तान जिंक के शेयर को दिवाली के मौके पर खरीदने की सलाह दी है। ब्रोकरेज ने लगभग 1 वर्ष की समय सीमा के लिए शेयर का टारगेट प्राइस ₹680-₹750 तय किया है। इसके साथ ही ₹380 पर स्टॉप लॉस रखने को कहा है।

कंपनी की बड़ी डील

इस बीच, कंपनी के निदेशक मंडल ने शुक्रवार को हुई बैठक में सेरेंटिका रिन्यूएबल इंडिया प्राइवेट लिमिटेड (एसआरआईपीएल) या उसकी सहयोगी कंपनियों में न्यूनतम 26 प्रतिशत शेयर हिस्सेदारी के लिए 327 करोड़ रुपये के निवेश को मंजूरी दे दी। सेरेंटिका रिन्यूएबल की स्थापना एक विद्युत वितरण समझौते के तहत हिन्दुस्तान जिंक की लॉन्ग टर्म पावर जरूरतों को पूरा करने के वास्ते रिन्यूएबल एनर्जी पावर प्रोजेक्ट के क्रियान्वयन के लिए की गई थी।

हिंदुस्तान जिंक दुनिया की दूसरी सबसे बड़ी एकीकृत जिंक उत्पादक और तीसरी सबसे बड़ी चांदी उत्पादक है। कंपनी 40 से अधिक देशों को आपूर्ति करती है। भारत में प्राथमिक जिंक मार्केट में इसकी हिस्सेदारी करीब 75 प्रतिशत है।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top