Markets

मुनाफे को हैंडल करने वाले ये टॉप ट्रेडिंग शेयर चमका सकते हैं आपकी किस्मत, हरगिज न चूके नजर

चिट्ठियों के दिन भी क्या दिन थे। पोस्टकार्ड, अंतर्देशीय पत्र और लिफाफे में सिमटे संदेश। कभी बैरंग आते थे तो कभी रंग-बिरंगे डाक टिकटों के साथ। जमाना बदला तो संदेश के माध्यम भी बदल गए। न्यू मीडिया हमें चिट्ठियों के दिनों से दूर ले आया है। हॉटमेल, रेडिफ, याहू, ऑरकुट से होते हुए हम फेसबुक, इंस्टा, व्हाट्सएप, X, स्नैपचैट, थ्रेड्स का सफर तय कर चुके हैं। सोशल मीडिया से सिर्फ माध्यम ही नहीं बदले हैं बल्कि संदेशा भेजने और कंटेंट देखने का तरीका बदल चुका है। सेल्फी, REEL, FOLLOWERS, TRENDS जैसे शब्दों से घिरी सोशल मीडिया की ये दुनिया LIKE & SUBSCRIBE के बगैर चलती ही नहीं। नए-नए ट्रेंड्स आते और जाते रहते हैं। सोशल मीडिया की तरह ही शेयर मार्केट में कमाई की नई-नई थीम उभरती रहती है। जिन सेक्टर्स और शेयर्स में रिटर्न की संभावनाएं होती है, उसे निवेशक लाइक आणि सब्सक्राइब करते रहते हैं।

आज इन्ही लाइक आणि सब्सक्राइब शेयरों पर बात करने तके लिए सीएनबीसी-आवाज के साथ जुड़े SBI Securities के सनी अग्रवाल, JM Financial Services के आशीष चतुरमोहता और Angel One के अमर देव सिंह। सबसे पहले बाजार पर बात करते हुए इन दिग्गजों ने कहा कि अभी बाजार में कुछ और करेक्शन संभव है। हालांकि बाजार में बड़ी गिरावट की आशंका नहीं है। लिक्विडिटी सपोर्ट अच्छा है। दूसरी तिमाही के नतीजों में सुस्ती संभव है। इस समय बाजार में लंबी अवधि के लिए खरीदारी का अच्छा मौका है। छोटी अवधि में बाजार में उतार-चढ़ाव संभव है।

जेएम फाइनेंशियल सर्विसेज के आशीष चतुरमोहता के लाइक आणि सब्सक्राइब शेयर

 

जेएम फाइनेंशियल सर्विसेज के आशीष चतुरमोहता ने अपने लाइक आणि सब्सक्राइब शेयरों पर बात करते हुए कहा कि उनकी पहली पंसद ABB INDIA है। दूसरी तिमाही में मजबूत ऑर्डर इनफ्लो देखने को मिला है। इस अवधि में कंपनी के 3430 करोड़ रुपए के ऑर्डर मिले हैं। बेस ऑर्डर ग्रोथ फ्लैट रही है। लेकिन लार्ज ऑर्डर में 46 फीसदी की ग्रोथ रही है। रोबॉटिक्स सेगमेंट को ऑटोमोटिव सेक्टर से बूस्ट मिल रहा है। नए ग्रुप CEO का ग्रोथ पर फोकस है। कंपनी को भारतीय कैपेक्स साइकल का फायदा मिलेगा। कैपिटल गुड्स् सेक्टर में मजबूती दिख रही है। डाटा सेंटर जैसे थीम में सालाना 25 फीसदी ग्रोथ संभव है।

आशीष चतुरमोहता का दूसरा पसंदीदा शेयर TRENT है। कंपनी 228 वेस्टसाइड और 559 जुडियो स्टोर्स ऑपरेट करती है। Star बिजनेस के तहत 72 स्टोर हैं। Star बाजार के नुकसान में कमी से राहत मिली है। आगे भी मजबूत सेल्स ग्रोथ की उम्मीद है।

एंजल वन अमर देव सिंह के लाइक आणि सब्सक्राइब शेयर

अमर देव सिंह की पहली पसंद TATA MOTORS है। उनकी राय है कि टाटा मोटर्स को 900-904 रुपए पर खरीदें। इसमें अगले कुछ वर्षों में 30-40 फीसदी उछाल की संभावना है। टाटा मोटर्स कमर्शियल वाहनों के सेगमेंट में भारत की अग्रणी कंपनियों में से एक है। यह ईवी सेक्टर में भी एक प्रमुख कंपनी के रूप में उभरी है। कंपनी ने पिछले कुछ वर्षों में सालाना आधार पर 20 फीसदी से अधिक की सेल्स ग्रोथ देखी है और भविष्य भी कंपनी के लिए आशाजनक दिख रहा है। इस शेयर को स्टॉक एसआईपी मॉडल के रूप में देखा जा सकता है, जिसमें लंबी अवधि के लिए गिरावट पर खरीदारी की जा सकती है।

अमर देव सिंह की अगली पसंद APOLLO TYRES है। उनकी अपोलो टायर्स में 500-502 रुपए के जोन में खरीदारी की सलाह है। मध्यम अवधि में इस स्टॉक में 15-20 फीसदी की बढ़त देखने को मिल सकती है। अपोलो टायर देश की बड़ी टायर बनाने वाली कंपनी है। ऑटोमोबाइल इंडस्ट्री की ग्रोथ से इसको फायदा संभव है। 2030 तक ऑटोमोबाइल में सालाना 8-9 फीसदी ग्रोथ संभव है। कुछ वर्षों से बिक्री में 13 फीसदी सालाना ग्रोथ हो सकती है। कुछ वर्षों से मुनाफा में सालाना 30 फीसदी से ज्यादा ग्रोथ हो सकती है। लंबी अवधि के लिए ये शेयर बेहतर है।

भारतीय बाजार के फंडामेंटल बेहद मजबूत, नए सेक्टरों में अल्फा रिटर्न कमाने का मौका- मोतीलाल ओसवाल के प्रतीक अग्रवाल

सनी अग्रवाल के लाइक आणि सब्सक्राइब शेयर

सनी अग्रवाल की BHARTI AIRTEL में 1900 रुपए के लक्ष्य के लिए खरीदारी की सलाह है। इसका वर्तमान भाव 1,698 रुपए के आसपास है। कंपनी का मार्केट कैप 10,17,151 करोड़ रुपए है। कंपनी का पोर्टफोलियो काफी डाइवर्सिफाइड है। जिसमें 57 फीसदी रेवेन्यू भारत के मोबाइल परिचालन से, 27 फीसदी एयरटेल अफ्रीका से और 16 फीसदी भारत – एंटरप्राइजेज और होम्स से आता है। कंपनी की बाजार हिस्सेदारी वित्त वर्ष 2013 के 30 फीसदी से बढ़कर वित्त वर्ष 2024 में 38 फीसदी हो गई है, जो भारत में नंबर 2 दूरसंचार कंपनी है। जून 2024 तक इसका एआरपीयू इंडस्ट्री में सबसे ज्यादा 211 रुपये पर रहा। इसमे और बढ़त की उम्मीद है। एआरपीयू में हालिया बढ़त से वित्त वर्ष 2025 के लिए आय में अच्छी ग्रोथ की संभावना है।

सनी अग्रवाल का अगला पसंदीदा शेयर INDIAN HOTELS है। इस स्टॉक में उनकी 750 रुपए के लक्ष्य के लिए खरीदारी की सलाह है। स्टॉक वर्तमान में 689 रुपए के आसपास दिख रहा है। कंपनी का मार्केट कैप 98,075 करोड़ रुपए के आसपास है। इंडियन होटल्स टाटा समूह की कंपनी है। यह दक्षिण एशिया की सबसे बड़ी हॉस्पिटैलिटी कंपनी है। इसके Taj, SeleQtions, Vivanta जैसे बड़े ब्रांड है। The Gateway, Ginger, Expressions, TajSAT जैसे ब्रांड भी इसी के हैं। कंपनी के पास करीब 340 होटल्स का पोर्टफोलियो है। 13 देशों में कंपनी के होटल्स मौजूद हैं। बैलेंसशीट और कैश फ्लो पोजीशन मजबूत है।

डिस्क्लेमर: मनीकंट्रोल.कॉम पर दिए गए विचार एक्सपर्ट के अपने निजी विचार होते हैं। वेबसाइट या मैनेजमेंट इसके लिए उत्तरदाई नहीं है। यूजर्स को मनी कंट्रोल की सलाह है कि कोई भी निवेश निर्णय लेने से पहले सर्टिफाइड एक्सपर्ट की सलाह लें।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top