Uncategorized

फंड जुटाने के मूड में Zomato, कंपनी ने 22 अक्टूबर को बुलाई बैठक, फोकस में शेयर

 

Zomato news: ऑनलाइन फूड डिलीवर करने वाली कंपनी जोमैटो ने फंड जुटाने की योजना के बारे में बताया है। कंपनी ने बताया कि योग्य संस्थागत प्लेसमेंट (क्यूआईपी) के माध्यम से फंड जुटाने पर विचार करने के लिए अगले सप्ताह उसके निदेशक मंडल की बैठक होने वाली है। यह बैठक मंगलवार, 22 अक्टूबर को होने वाली है। क्यूआईपी को मंजूरी मिल जाती है तो शेयर बाजार में लिस्टिंग के बाद पहली बार जोमैटो फंड जुटाएगी। इसके अलावा जोमैटो सितंबर 2024 को समाप्त तिमाही के नतीजों का भी ऐलान करेगी। बता दें कि तीन साल पहले साल 2021 में जोमैटो का आईपीओ आया था। इस आईपीओ के बाद पहली बार कंपनी फंड जुटाने की तैयारी कर रही है। कंपनी के आईपीओ के लिए इश्यू प्राइस 72 से 76 रुपये था।

स्विगी का आईपीओ

जोमैटो ने ये कदम ऐसे समय में उठाया है जब इसकी प्रतिद्वंद्वी स्विगी अपनी आरंभिक सार्वजनिक पेशकश (आईपीओ) को लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। स्विगी की बात करें तो गोपनीय प्री-फाइलिंग रूट के जरिये 30 अप्रैल को दस्तावेज दाखिल किए थे। ऐसा अनुमान है कि कंपनी नवंबर में आईपीओ लेकर आ सकती है।

जोमैटो का शेयर

जोमैटो के शेयर की बात करें तो यह 1.29% गिरकर 270.65 रुपये पर बंद हुआ। यह शेयर सितंबर 2024 में 298.20 रुपये तक पहुंच गया। यह शेयर के 52 हफ्ते का हाई है। अक्टूबर 2023 में शेयर की कीमत 101.20 रुपये पर आ गई। यह शेयर के 52 हफ्ते का निचला स्तर है। अब कंपनी के फंड जुटाने के ऐलान के बाद निवेश् शेयर पर नजर रहेगी।

पहली तिमाही में कई गुना बढ़ा मुनाफा

जोमैटो का चालू वित्त वर्ष 2024-25 की पहली तिमाही में मुनाफा कई गुना होकर 253 करोड़ रुपये रहा है। एक साल पहले इसी तिमाही में कंपनी का लाभ सिर्फ दो करोड़ रुपये था। चालू वित्त वर्ष की पहली तिमाही में परिचालन आय 74 प्रतिशत से अधिक बढ़कर 4,206 करोड़ रुपये हो गई, जो पिछले वर्ष अप्रैल-जून में 2,416 करोड़ रुपये थी। तिमाही में कुल व्यय बढ़कर 4,203 करोड़ रुपये हो गया, जो एक वर्ष पूर्व इसी तिमाही में 2,612 करोड़ रुपये था।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top