Company Results

Polycab India Q2 Results: रेवेन्यू 30% बढ़कर ₹5,575 करोड़ पर पहुंचा, शुद्ध मुनाफा में 3.5% का इजाफा

Polycab India Q2 Results: वायर और केबल बनाने वाली कंपनी पॉलीकैब इंडिया ने गुरुवार 17 अक्टूबर को मौजूदा वित्त वर्ष की दूसरी तिमाही के नतीजे जारी किए। कंपनी ने बताया कि सितंबर तिमाही में उसका शुद्ध मुनाफा सालना आधार परर 3.5 फीसदी बढ़कर 445 करोड़ रुपये रहा, जो इसके पिछले वित्त वर्ष की इसी तिमाही में 429.77 करोड़ रुपये था। वहीं जून तिमाही में कंपनी का शुद्ध मुनाफा 401.62 करोड़ रुपये रहा था।

पॉलीकैब इंडिया का टोटल इनकम सितंबर तिमाही में करीब 31 फीसदी बढ़कर 5,574.6 करोड़ रुपये रहा, जो इसके पिछले वित्त वर्ष की इसी तिमाही में 4,253 करोड़ रुपये रहा था। वहीं जून तिमाही में कंपनी का टोटल इनकम 4756.4 करोड़ रुपये रहा था।

सितंबर तिमाही के दौरान कंपनी का कुल खर्च भी बढ़कर 4,984 करोड़ रुपये पर पहुंच गया, जो एक साल पहले इसी तिमाही में 3695.9 करोड़ रुपये था

पॉलीकैब इंडिया लिमिटेड के चेयरमैन और मैनेजिंग डायरेक्टर इंदर टी जयसिंघानी ने कहा: “हमें उम्मीद है कि मांग में तेजी जारी रहेगी। इसे सरकारी खर्च में बढ़ोतरी, प्राइवेट कंपनियों की ओर से लगातार निवेश और मजबूत रियल एस्टेट ऑफटेक से सपोर्ट मिलेगा। हम उभरते अवसरों का लाभ उठाने और टिकाऊ विकास को आगे बढ़ाने के लिए अच्छी स्थिति में हैं।”

कंपनी के रेवेन्यू में सालाना आधार पर 30 प्रतिशत की बढ़ोतरी हुई और इसने बिजनेस सेगमेंट में मजबूत ग्रोथ के दम पर दूसरी तिमाही में अब तक का सबसे अधिक राजस्व दर्ज किया।

नतीजों से पहले, पॉलीकैब इंडिया के शेयर एनएसई पर 1.64 फीसदी लुढ़ककर 7,064 रुपये के भाव पर बंद हुए। इस साल अब तक कंपनी के शेयरों में करीब 29.27 फीसदी की तेजी आई है। जबकि इसके मुकाबले निफ्टी इंडेक्स इस साल सिर्फ 13 फीसदी बढ़ा है।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top