Markets

SRF Ltd के शेयर में आ सकती है 9% गिरावट, UBS ने दी बेचने की सलाह

SRF Ltd Stock Price: केमिकल और पॉलिमर कंपनी SRF लिमिटेड के शेयर 17 अक्टूबर को लाल निशान में हैं। शेयर में इंट्राडे में 4 प्रतिशत की गिरावट देखी गई। ग्लोबल ब्रोकरेज फर्म UBS ने SRF के शेयरों के लिए रेटिंग को ‘बाय’ से घटाकर ‘सेल’ कर दिया है। ब्रोकरेज ने स्टॉक पर टारगेट प्राइस भी घटाकर 2,100 रुपये प्रति शेयर कर दिया है, जो पहले 2,700 रुपये प्रति शेयर था। नया टारगेट प्राइस 16 अक्टूबर को बीएसई पर शेयर के बंद भाव से 9% की संभावित गिरावट का संकेत देता है।

SRF का शेयर बीएसई पर 17 अक्टूबर को सुबह लाल निशान में 2230 रुपये पर खुला। दिन में गिरावट और बढ़ी और शेयर पिछले बंद भाव से 4 प्रतिशत तक लुढ़ककर 2210.50 रुपये के लो तक चला गया।

इन फैक्टर्स के बेसिस पर घटाई गई रेटिंग

 

यह डाउनग्रेड मौजूदा ग्रोथ चैलेंजेस, एग्रोकेमिकल क्षेत्र में कमजोर मांग और रेफ्रिजरेंट गैस की नरम मांग और कीमतों से प्रेरित है। ब्रोकरेज ने कहा, “US रेफ्रिजरेंट गैस बाजार कमजोर मांग की दोहरी चुनौती का सामना कर रहा है। इस मार्केट के लिए SRF एक प्रमुख एक्सपोर्टर है। इसके अलावा चीनी निर्माताओं की हिस्सेदारी बढ़ रही है क्योंकि वे मजबूत डॉमेस्टिक मार्केट प्रॉफिटेबिलिटी पर निर्यात कीमतों को सब्सिडाइज कर सकते हैं।” UBS ने SRF के मामले में वित्त वर्ष 2025 और वित्त वर्ष 2026 के लिए प्रति शेयर आय (ईपीएस) अनुमानों में क्रमशः 20% और 22% की कटौती की है।

22 अक्टूबर को SRF जारी करेगी Q2 नतीजे

SRF लिमिटेड का बोर्ड 22 अक्टूबर को मीटिंग करने वाला है। इस मीटिंग में कंपनी के जुलाई-सितंबर 2024 तिमाही और अप्रैल-सितंबर 2024 छमाही के वित्तीय नतीजों को मंजूरी दी जाएगी। कंपनी सितंबर 2024 के आखिर तक प्रमोटर्स के पास 50.26 प्रतिशत हिस्सेदारी थी।

Disclaimer: दिए गए सलाह या विचार एक्सपर्ट/ब्रोकरेज फर्म के अपने निजी विचार होते हैं। वेबसाइट या मैनेजमेंट इसके लिए उत्तरदायी नहीं है। यूजर्स को  सलाह है कि कोई भी निवेश निर्णय लेने से पहले हमेशा सर्टिफाइड एक्सपर्ट की सलाह लें।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top