Markets

RVNL के शेयर ने देखी 7% की तेजी, मेट्रो के लिए ₹270 करोड़ का प्रोजेक्ट मिलने से खरीद बढ़ी

RVNL Stock Price: सरकारी कंपनी रेल विकास निगम लिमिटेड (RVNL) के शेयर में 17 अक्टूबर को 7 प्रतिशत तक का उछाल देखा गया। RVNL ने 16 अक्टूबर को शेयर बाजारों को बताया कि वह महाराष्ट्र मेट्रो रेल कॉरपोरेशन लिमिटेड के 270 करोड़ रुपये के प्रोजेक्ट के लिए लोएस्ट बिडर रही है। प्रोजेक्ट के तहत 10 एलीवेटेड मेट्रो स्टेशनों का निर्माण शामिल है। इस डेवलपमेंट के बाद कंपनी के शेयर में खरीद बढ़ी है।

RVNL का शेयर 17 अक्टूबर को बीएसई पर पिछले बंद भाव से 7 प्रतिशत उछलकर 514.40 रुपये के हाई तक गया। कंपनी का मार्केट कैप 1 लाख करोड़ रुपये से ज्यादा है। बीएसई के डेटा के मुताबिक, पिछले एक साल में RVNL का शेयर 190 प्रतिशत उछला है। वहीं केवल 6 महीनों में इसने 93 प्रतिशत रिटर्न दिया है।

30 महीनों के अंदर एग्जीक्यूट किया जाना है प्रोजेक्ट

प्रोजेक्ट को कॉन्ट्रैक्ट मिलने के 30 महीनों के अंदर एग्जीक्यूट किया जाना है। 7 एलीवेटेड मेट्रो स्टेशन- हिंगणा माउंट व्यू, राजीव नगर, वानाडोंगरी, APMC, रायपुर, हिंगणा बस स्टेशन और हिंगणा Reach 3A में बनाए जाएंगे। बाकी 3 एलीवेटेड स्टेशन पारडी, कापसी खुर्द और ट्रांसपोर्ट नगर Reach 4A में बनाए जाएंगे। पूरे प्रोजेक्ट की कुल लागत 270,00,78,283.48 रुपये या 270 करोड़ रुपये है।

सितंबर में म्यूचुअल फंड्स ने खरीदे RVNL के 28 लाख शेयर

सितंबर में RVNL का शेयर, म्यूचुअल फंड्स द्वारा सबसे ज्यादा पसंद किए गए शेयरों में से एक रहा। म्यूचुअल फंड्स ने कंपनी के करीब 28 लाख शेयर खरीदे। जुलाई-सितंबर 2024 तिमाही के दौरान विदेशी संस्थागत निवेशक (FIIs) RVNL के शेयरों के शुद्ध खरीदार रहे। लेटेस्ट शेयरहोल्डिंग डेटा के अनुसार, 30 सितंबर तक FIIs के पास कंपनी की 5.05 प्रतिशत हिस्सेदारी या 10.52 करोड़ शेयर थे। यह जून के अंत में उनके पास मौजूद 3.13 प्रतिशत हिस्सेदारी या 6.52 करोड़ शेयरों से अधिक है।

Disclaimer: यहां मुहैया जानकारी सिर्फ सूचना के लिए दी जा रही है। यहां बताना जरूरी है कि मार्केट में निवेश बाजार जोखिमों के अधीन है। निवेशक के तौर पर पैसा लगाने से पहले हमेशा एक्सपर्ट से सलाह लें। stock market news की तरफ से किसी को भी पैसा लगाने की यहां कभी भी सलाह नहीं दी जाती है।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top