Uncategorized

22 अक्टूबर से खुल रहा पावर कंपनी का IPO, प्राइस बैंड ₹380, टाटा समेत कई दिग्गज हैं ग्राहक

 

Danish Power IPO: मेनबोर्ड में हुंडई मोटर इंडिया के बाद अब एसएमई सेगमेंट का सबसे बड़ा आईपीओ आ रहा है। एसएमई कंपनी का अब तक का सबसे बड़ा आईपीओ अगले सप्ताह निवेश के लिए ओपन हो रहा है। दरअसल, ट्रांसफॉर्मर निर्माता डेनिश पावर एसएमई (लघु और मध्यम उद्यम) सेगमेंट में अब तक का सबसे बड़ा आईपीओ होगा। 198 करोड़ रुपये का है। निवेशक कंपनी के इश्यू में 22 से 24 अक्टूबर तक दांव लगा सकेंगे। इसके लिए प्राइस बैंड 360-380 रुपये प्रति शेयर तय किया गया है। एंकर बुक 21 अक्टूबर को एक दिन के लिए लॉन्च की जाएगी।

क्या है डिटेल

बता दें कि डेनिश पावर से पहले केपी ग्रीन इंजीनियरिंग 189.5 करोड़ रुपये के साइज के साथ सबसे बड़ा इश्यू था। केपी ग्रीन इंजीनियरिंग आईपीओ इसी साल मार्च में खुला था, इसके बाद सितंबर में 186.2 करोड़ रुपये के आईपीओ के साथ सहस्र इलेक्ट्रॉनिक्स सॉल्यूशंस का आईपीओ था। बता दें कि साल 2024 पहला साल बन गया है जिसमें 100 करोड़ रुपये से अधिक कीमत के 9 एसएमई आईपीओ आए हैं। जबकि 2023 में केवल एक ही था, जो स्पेक्ट्रम टैलेंट मैनेजमेंट का 105 करोड़ रुपये का आईपीओ था।

राजस्थान की है कंपनी

राजस्थान स्थित डेनिश पावर ने अपने आईपीओ के जरिए से अपर प्राइस बैंड पर 197.90 करोड़ रुपये जुटाने का लक्ष्य रखा है। इसमें 52.08 लाख शेयरों के फ्रेश इश्यू शामिल हैं। साल 1985 में गुलाबी शहर जयपुर में दो मैन्युफैक्चरिंग फैसिलिटीज के साथ स्थापित, तलवार फैमिली के स्वामित्व वाली कंपनी, इंडो टेक ट्रांसफॉर्मर्स, शिलचर टेक्नोलॉजीज और वोल्टैम्प ट्रांसफॉर्मर्स जैसी सूचीबद्ध संस्थाओं के साथ प्रतिस्पर्धा करते हुए, टाटा पावर सोलर सिस्टम, वारी रिन्यूएबल टेक्नोलॉजीज, जैक्सन ग्रीन, एबीबी इंडिया और टोरेंट पावर जैसे कई ग्राहकों को ट्रांसफार्मर और पैनल प्रोवाइड करती है।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top