Markets

इस स्टॉक ने एक साल में दिया 131% रिटर्न, शेयर प्राइस 10 रुपये से भी कम, जानिए डिटेल

सॉफ्टवेयर कंपनी Scanpoint Geomatics के शेयरों में आज 16 अक्टूबर को 3.44 फीसदी की तेजी देखी गई। यह स्टॉक BSE पर 9.01 रुपये के भाव पर बंद हुआ है। दरअसल, कंपनी ने SAC-ISRO के साथ ज्वाइंट डेवलपमेंट पार्नटरशिप में अपने मौजूदा B2B और B2G (बिजनेस टू गवर्नमेंट) ऑपरेशन के अतिरिक्त B2C सेगमेंट के लिए भी GIS बेस्ड मोबाइल एप्लीकेशन सर्वे 360 को सक्षम बनाया है। इस खबर के बाद आज कंपनी के शेयरों में खरीदारी देखी गई। आज की तेजी के साथ कंपनी का मार्केट कैप 151.46 करोड़ रुपये हो गया है।

कंपनी का नया ऐप आसान डेटा हैंडलिंग की सुविधा देता है, जिससे सर्वे मैनेजमेंट के लिए बड़े डेटासेट को आसानी से मैनेज किया जा सकता है। नेशनल रीच के साथ प्लेटफ़ॉर्म फॉर्म बिल्डर में 20 से अधिक रीजनल लैंग्वेज को सपोर्ट करता है। इसमें सेंसटिव इनफॉर्मेशन की सुरक्षा के लिए मजबूत उपायों के साथ डेटा सिक्योरिटी को बढ़ाया गया है। सिस्टम सटीक लोकेशन-बेस्ड जानकारी एकत्र करने के लिए बाहरी GPS सपोर्ट सहित सहज इंटीग्रेशन भी प्रदान करता है।

इससे पहले, कंपनी को मेक इन इंडिया और भारतीय डिजाइन डेवलपमेंट और मैन्युफैक्चरिंग इनिशिएटिव के तहत भारतीय सशस्त्र बलों की एक प्रोजेक्ट के लिए चुना गया था। इस प्रोजेक्ट का मकसद सशस्त्र बलों के लिए स्वदेशी डिजाइन, डेवलपमेंट और मैन्युफैक्चरिंग क्षमताओं को बढ़ावा देना है।

स्कैनपॉइंट जियोमैटिक्स के शेयरों में पिछले कुछ समय में गिरावट देखी गई है। पिछले एक महीने में यह स्टॉक फ्लैट रहा है। हालांकि, पिछले 6 महीने में कंपनी के शेयरों में करीब 45 फीसदी की तेजी आई है। इस साल अब तक यह स्टॉक 109 फीसदी चढ़ा है। वहीं, पिछले एक साल में इसने 131 फीसदी का रिटर्न दिया है।

डिस्क्लेमर: यहां मुहैया जानकारी सिर्फ सूचना हेतु दी जा रही है। यहां बताना जरूरी है कि मार्केट में निवेश बाजार जोखिमों के अधीन है। निवेशक के तौर पर पैसा लगाने से पहले हमेशा एक्सपर्ट से सलाह लें। stock market news की तरफ से किसी को भी पैसा लगाने की यहां कभी भी सलाह नहीं दी जाती है।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top