Uncategorized

आज बुलेट ट्रेन की स्पीड से भाग रहा नवरत्न कंपनी का यह शेयर, खरीदने की मची लूट

 

RailTel Share PriceToday: नवरत्न कंपनी रेलटेल कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया के शेयर आज बुलेट ट्रेन की स्पीड से भाग रहे हैं। शुरुआती कारोबार में ही रेलटेल के शेयरों में 8 प्रतिशत से अधिक की तेजी है। सुबह साढ़े दस बजे के करीब ये 8.48 फीसद ऊपर 443 रुपये के आसपास ट्रेड कर रहे थे। कमजोर बाजार में इस रेलवे स्टॉक में आई उछाल के पीछे कंपनी को महाराष्ट्र हाउसिंग एंड एरिया डेवलपमेंट अथॉरिटी से 79.84 करोड़ रुपये का मिला ऑर्डर है।

रेलटेल ने कहा, “रेलटेल कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड को महाराष्ट्र हाउसिंग एंड एरिया डेवलपमेंट अथॉरिटी से अन्य प्रोजेक्ट्स के लिए 79,84,01,751 रुपये (टैक्स के साथ) का वर्क ऑर्डर मिला है।”

कांट्रैक्ट में क्लाउड पर MHADA के लिए डेटा सेंटर (DC) और डिजास्टर रिकवरी (DR) साइट को सेटअप, माइग्रेट और मैनेज करने के लिए सेवा प्रदाता (क्लाउड होस्टिंग और मैनेज्ड सर्विस) का चयन शामिल है। इसके पूरा होने की अपेक्षित तिथि 15 जनवरी, 2025 है।

मंगलवार को गिरा था शेयर

बता दें बीएसई पर रेलटेल के शेयर मंगलवार को 0.56% गिरकर 408.10 रुपये पर बंद हुए, जबकि पिछले दिन यह 410.40 रुपये पर बंद हुआ था। फर्म का मार्केट कैप घटकर 13,097 करोड़ रुपये रह गया। फर्म के कुल 1.22 लाख शेयरों का कारोबार हुआ, जिससे 4.98 करोड़ रुपये का कारोबार हुआ।

एक साल में 97 फीसद चढ़ा

मल्टीबैगर स्टॉक एक साल में 97 फीसद चढ़ा है। 26 अक्टूबर, 2023 को स्टॉक 52-सप्ताह के निचले स्तर 202.45 रुपये पर आ गया और 12 जुलाई, 2024 को 618 रुपये के रिकॉर्ड उच्च स्तर पर पहुंच गया। इस साल अबतक इसमें 25 फीसद तक का उछाल आया है।

बिजनेस टूडे के मुताबिक स्टॉक का एक साल का बीटा 1.5 है, जो इस अवधि के दौरान उच्च अस्थिरता को दर्शाता है। तकनीकी रूप से, रेलटेल का सापेक्ष शक्ति सूचकांक (RSI) 35.4 पर है, जो संकेत देता है कि स्टॉक चार्ट पर न तो ओवरबॉट है और न ही ओवरसोल्ड है।

(डिस्‍क्‍लेमर: एक्सपर्ट्स की सिफारिशें, सुझाव, विचार और राय उनके अपने हैं, stock market news के नहीं। यहां सिर्फ शेयर के परफॉर्मेंस की जानकारी दी गई है, यह निवेश की सलाह नहीं है। शेयर बाजार में निवेश जोखिमों के अधीन है और निवेश से पहले अपने एडवाइजर से परामर्श कर लें।)

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top