Markets

PNC Infratech को महाराष्ट्र सरकार से मिले 4630 करोड़ रुपये के दो ऑर्डर, 4 सालों में दे चुका है 170% रिटर्न

PNC Infratech share: कंस्ट्रक्शन इंजीनियरिंग कंपनी PNC इंफ्राटेक लिमिटेड को महाराष्ट्र राज्य सड़क विकास निगम (MSRDC) से दो बड़े प्रोजेक्ट मिले हैं। कंपनी ने आज 15 अक्टूबर को कहा कि 4630 करोड़ रुपये के ये दोनों प्रोजेक्ट इंजीनियरिंग, प्रोक्योरमेंट और कंस्ट्रक्शन (EPC) रोड प्रोजेक्ट्स से जुड़े हैं। इस बीच आज कंपनी के शेयरों में 1.12 फीसदी की गिरावट आई है और यह स्टॉक BSE पर 446.05 रुपये के भाव पर बंद हुआ है। इस गिरावट के साथ कंपनी का मार्केट कैप घटकर 11,442.93 करोड़ रुपये हो गया है। स्टॉक का 52-वीक हाई 574.50 रुपये और 52-वीक लो 310.05 रुपये है।

PNC Infratech को मिले प्रोजेक्ट से जुड़ी डिटेल

पहले प्रोजेक्ट में पुणे जिले में इंदौरी से चिम्बली तक एक एक्सेस-कंट्रोल पुणे रिंग रोड (पैकेज PRR E2) का कंस्ट्रक्शन शामिल है। ₹2268 करोड़ (जीएसटी को छोड़कर) के इस कॉन्ट्रक्ट की निर्माण अवधि 30 महीने होगी। दूसरे प्रोजेक्ट में हिंदू हृदय सम्राट बालासाहेब ठाकरे महाराष्ट्र समृद्धि महामार्ग तक एक एक्सेस-कंट्रोल्ड एक्सप्रेसवे कनेक्टर का कंस्ट्रक्शन किया जाना है, जो परभणी जिले में कुंभारी से कटनेश्वर तक 28.895 किलोमीटर की दूरी तय करता है। इस कॉन्ट्रैक्ट की वैल्यू 2362 करोड़ रुपये और कंस्ट्रक्शन टाइमलाइन 30 महीने है।

इसके अलावा, इस हफ्ते पीएनसी इंफ्राटेक ने बताया कि अक्षय इंफ्रा प्रोजेक्ट्स प्राइवेट के साथ ज्वाइंट वेंचर में कंपनी को नवी मुंबई एयरपोर्ट इन्फ्लुएंस नोटिफाइड एरिया (NAINA) डेवलपमेंट इनिशिएटिव के तहत एक इन्फ्रॉस्ट्रक्चर प्रोजेक्ट के लिए सिटी एंड इंडस्ट्रियल डेवलपमेंट कॉरपोरेशन ऑफ महाराष्ट्र लिमिटेड (CIDCO) से कॉन्ट्रैक्ट मिला है। इस कॉन्ट्रैक्ट की वैल्यू ₹2039.61 करोड़ है।

PNC Infratech के शेयरों का प्रदर्शन

पिछले एक महीने में PNC Infratech के शेयरों में 2 फीसदी की गिरावट आई है। पिछले 6 महीने में इसने करीब 3 फीसदी का रिटर्न दिया है। इस साल अब तक कंपनी के शेयर 27 फीसदी चढ़े हैं। पिछले 4 सालों में इसके निवेशकों को 170 फीसदी का मुनाफा हुआ है।

डिस्क्लेमर: यहां मुहैया जानकारी सिर्फ सूचना हेतु दी जा रही है। यहां बताना जरूरी है कि मार्केट में निवेश बाजार जोखिमों के अधीन है। निवेशक के तौर पर पैसा लगाने से पहले हमेशा एक्सपर्ट से सलाह लें। stock market news की तरफ से किसी को भी पैसा लगाने की यहां कभी भी सलाह नहीं दी जाती है।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top