Uncategorized

सरकार बेचेगी जहाज बनाने वाली कंपनी में बड़ी हिस्सेदारी, फोकस में शेयर, आपका है दांव?

 

Cochin Shipyard Ltd Share: कोचीन शिपयार्ड के शेयर कल बुधवार को कारोबार के दौरान फोकस में रहेंगे। दरअसल, खबर है कि सरकार कोचीन शिपयार्ड में 5% तक हिस्सेदारी बेचेगी। सरकार यह हिस्सेदारी बिक्री पेशकश (OFS) के जरिए बेचेगी और इसके लिए न्यूनतम कीमत 1,540 रुपये प्रति शेयर तय की गई है। गैर-खुदरा निवेशकों के लिए दो दिवसीय इश्यू बुधवार को खुलेगा। बता दें कि आज मंगलवार को कंपनी के शेयर 3% से अधिक चढ़कर 1,673 रुपये पर बंद हुए हैं। कोचीन शिपयार्ड के शेयरों का न्यूनतम प्राइस मंगलवार के बंद भाव 1,673 रुपये से 8% कम है।

क्या है डिटेल

बेस इश्यू में 2.5% इक्विटी हिस्सेदारी की बिक्री शामिल है जो 65,77,020 शेयरों का प्रतिनिधित्व करती है और साथ ही 2.5% का ग्रीन शू विकल्प भी है। ओएफएस खुदरा निवेशकों और कंपनी के कर्मचारियों के लिए गुरुवार को खुलेगा। यह ऑफर गुरुवार को एक अलग विंडो के माध्यम से ट्रेडिंग घंटों के दौरान होगा।

कंपनी के शेयरों के हाल

आपको बता दें कि कोचीन शिपयार्ड के शेयर पिछले छह महीने में 59% और इस साल YTD में अब तक 145% तक चढ़ गया है। पिछले एक साल के परफॉर्मेंस को देखें तो यह शेयर सालभर में 216% तक चढ़ गया है। इस दौरान इसकी कीमत 529 रुपये से बढ़कर वर्तमान प्राइस तक पहुंच गई है। पिछले पांच साल में इस शेयर में 900% से अधिक की तेजी देखी गई है। कंपनी के शेयरों का 52 वीक हाई प्राइस 2,977.10 रुपये और 52 वीक लो प्राइस 435.75 रुपये है। इसका मार्केट कैप 43,987.1 करोड़ रुपये है।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top