Uncategorized

PSU कंपनी को मिला 2 हाई स्पीड ट्रेन सेट्स बनाने का काम, 1 साल में 60% चढ़ा भाव

 

PSU Stock: सरकारी कंपनी भारत अर्थ मूवर्स लिमिटेड (BEML Ltd) कंपनी को 867 करोड़ रुपये का काम मिला है। कंपनी को यह काम Integral Coach Factory से मिला है। कंपनी को 2 हाई-स्पीड ट्रेन सेट्स के डिजाइन, मैन्युफैक्चरिंग और कमिशन का काम मिला है। इसकी जानकारी BEML Ltd ने शेयर बाजारों को दी है।

वर्क ऑर्डर डीटेल्स

इन दो ट्रेन सेट्स में 8-8 डिब्बे (कार) होंगे। एक कार का कुल खर्च 27.86 करोड़ रुपये है। इसके अलावा डिजाइन खर्च, डेवलपमेंट खर्च आदि भी शामिल रहेगा। बता दें, यह नया प्रोजेक्ट हाई स्पीड प्रोजेक्ट्स के भविष्य के लिए शानदार रहेगा।

ये ट्रेन सेटस BEML के बेंगलुरु रेल कोच कॉम्पलेक्स में बनाया जाएगा। इसकी डिलीवरी 2026 के अंत तक है। इसके डिब्बे एसी के होंगे। साथ ही कुर्सीयां घुमावदार होंगी।

शेयर बाजार में कैसा है BEML का प्रदर्शन

बीएसई से आज कंपनी के शेयर 3720 रुपये के लेवल पर खुला। कुछ देर के बाद कंपनी के शेयरों का भाव 3789.95 रुपये के इंट्रा-डे हाई पर पहुंच गया। हालांकि, कुछ देर के बाद कंपनी के शेयरों में गिरावट देखने को मिली है। BEML के शेयर बाजार बंद होने के समय पर 0.29 प्रतिशत की गिरावट के साथ 3719.60 रुपये के लेवल पर बंद हुआ है।

पिछले एक साल के दौरान सरकारी कंपनी के शेयरों की कीमतों में 62 प्रतिशत की तेजी देखने को मिली है। हालांकि, 6 महीना पहले इस स्टॉक को खरीदने वाले इनवेस्टर्स को अबतक महज 8.8 प्रतिशत का लाभ हुआ है। बीते एक महीने में स्टॉक की कीमतों में 5.2 प्रतिशत की गिरावट देखी गई। बता दें, इस कंपनी नें सरकार की कुल हिस्सेदारी 54 प्रतिशत थी। वहीं, पब्लिक के पास 19.07 प्रतिशत था।

(यह निवेश की सलाह नहीं है। शेयर बाजार जोखिमों के अधीन है। किसी भी निवेश से पहले एक्सपर्ट्स की सलाह जरूर लें। यह सिर्फ वर्क ऑर्डर और शेयरों के प्रदर्शन की जानकारी है। इस आधार पर stock market news देखने की सलाह नहीं देता है।)

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top