Markets

Hathway Cable के शेयरों में 3% का उछाल, Q2 में मजबूत नतीजों के बाद हो रही खरीदारी

Hathway Cable Share: केबल टेलीविजन डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी हैथवे केबल एंड डेटाकॉम के शेयरों में आज 14 अक्टूबर को 3 फीसदी से अधिक की तेजी देखी गई। इस समय यह स्टॉक BSE पर 2.94 फीसदी की बढ़त के साथ 20.67 रुपये के भाव पर ट्रेड कर रहा है। दरअसल, कंपनी ने FY25 की दूसरी तिमाही में मजबूत नतीजे जारी किए हैं। इस खबर के चलते आज कंपनी के शेयरों में खरीदारी हो रही है। आज की तेजी के साथ कंपनी का मार्केट कैप बढ़कर 3658.81 करोड़ रुपये हो गया है।

Hathway Cable के तिमाही नतीजे

हैथवे केबल एंड डेटाकॉम का नेट प्रॉफिट सितंबर तिमाही में सालाना आधार पर 28.4 फीसदी बढ़कर 25.8 करोड़ रुपये हो गया। तिमाही के दौरान इसका रेवेन्यू 6 फीसदी बढ़कर 512.7 करोड़ रुपये हो गया। ऑपरेटिंग लेवल पर इस अवधि के दौरान हैथवे केबल का EBITDA 4.4 फीसदी बढ़कर 86.3 करोड़ रुपये हो गया, जबकि EBITDA मार्जिन पिछले वित्त वर्ष की इसी अवधि में 17.1 फीसदी की तुलना में 16.8 फीसदी रहा।

केबल टेलीविजन सेगमेंट से कंपनी का रेवेन्यू 344.01 करोड़ रुपये रहा, जो पिछले साल की समान अवधि की तुलना में 5.1 फीसदी अधिक है। हालांकि, इसके ब्रॉडबैंड कारोबार का रेवेन्यू पिछले साल की समान अवधि की तुलना में 3.43 फीसदी घटकर 151.09 करोड़ रुपये रह गया। इस अवधि के दौरान सिक्योरिटीज में लेनदेन से हैथवे का रेवेन्यू 17.14 करोड़ रुपये रहा।

Hathway Cable का कारोबार

हैथवे केबल एंड डेटाकॉम भारत में सबसे बड़े मल्टीपल-सिस्टम ऑपरेटर (MSO) और केबल ब्रॉडबैंड सर्विस प्रोवाइडर्स में से एक है। यह अपनी पूर्ण स्वामित्व वाली सब्सिडियरी कंपनी – हैथवे डिजिटल प्राइवेट के माध्यम से केबल टेलीविजन सर्विसेज प्रोवाइड करता है। हैथवे केबल के पास पूरे भारत में ISP लाइसेंस है और यह हाई-स्पीड केबल ब्रॉडबैंड सर्विस देने वाली पहली केबल टेलीविजन सर्विस प्रोवाइडर थी।

डिस्क्लेमर: यहां मुहैया जानकारी सिर्फ सूचना हेतु दी जा रही है। यहां बताना जरूरी है कि मार्केट में निवेश बाजार जोखिमों के अधीन है। निवेशक के तौर पर पैसा लगाने से पहले हमेशा एक्सपर्ट से सलाह लें। stock market news की तरफ से किसी को भी पैसा लगाने की यहां कभी भी सलाह नहीं दी जाती है।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top