Uncategorized

सिडको से 2039 करोड़ रुपये का बड़ा ऑर्डर मिलने की खबर से उछला यह शेयर

 

Share Market Today: आज पीएनसी इंफ्राटेक (

  • PNC Infratech के शेयरों में 3 प्रतिशत से अधिक की तेजी है। इस उछाल के पीछे कांस्ट्रक्शन इंजीनियरिंग कंपनी को महाराष्ट्र के सिटी एंड इंडस्ट्रियल डेवलपमेंट कॉरपोरेशन (CIDCO) से एक बड़ा ऑर्डर मिला है। यह ऑर्डर नवी मुंबई एयरपोर्ट इंफ्लुएंस नोटिफाइड एरिया (NAINA) डेवलपमेंट इनिशिएटिव के तहत 2,039.6 करोड़ रुपये की परियोजना के लिए है।

मनी कंट्रोल के मतुाबिक इस प्रोजेक्ट में 20 मीटर चौड़ी और उससे अधिक चौड़ी सड़कों का इंटीग्रेटेड इन्फ्रास्ट्रक्चर डेवलपमेंट, विभिन्न प्रमुख और छोटी संरचनाओं जैसे फ्लाईओवर, छोटे पुल, वीयूपीएस, पीयूपीएस, आदि) का निर्माण और नैना परियोजना के तहत टीपीएस – 8, 9 और 12 में संबद्ध विद्युत कार्य (स्ट्रीट लाइटिंग) शामिल हैं। इंजीनियरिंग, खरीद और निर्माण के आधार पर आवंटित इस परियोजना को मानसून अवधि सहित 1,460 दिनों की समयसीमा के भीतर क्रियान्वित किया जाएगा।

52 हफ्ते का हाई 574.80 रुपये

एनएसई पर इसके शेयर दोपहर 12 बजे के करीब 3 फीसद से अधिक बढ़त के साथ 454 रुपये के आसपास ट्रेड कर रहे थे। पिछले पांच कारोबारी दिनों में इसमें करीब 8 फीसद की बढ़त दर्ज की गई है। इसका 52 हफ्ते का हाई 574.80 रुपये और लो 310.10 रुपये है। कंपनी का मार्केट कैप 11.67 हजार करोड़ है।

इस साल अब तक शेयर में करीब 30 प्रतिशत की तेजी

पिछले सत्र में नेशनल स्टॉक एक्सचेंज पर पीएनसी इंफ्राटेक के शेयर आधे प्रतिशत की गिरावट के साथ 440.90 रुपये पर बंद हुए। इस साल अब तक शेयर में करीब 30 प्रतिशत की तेजी आई है, जो निफ्टी के 14 प्रतिशत के रिटर्न से बेहतर है। पिछले एक साल में, इस अवधि के दौरान निफ्टी के 20 प्रतिशत की उछाल की तुलना में शेयर में करीब 24 प्रतिशत की तेजी आई है।

क्या करती है कंपनी

पीएनसी इंफ्राटेक लिमिटेड (पीएनसीआईएल) बुनियादी ढांचे के विकास, निर्माण, संचालन और प्रबंधन में विशेषज्ञता रखती है। फर्म राजमार्ग, पुल, फ्लाईओवर, हवाई अड्डे के रनवे, बिजली पारेषण लाइनें, जल आपूर्ति प्रणाली और औद्योगिक क्षेत्र के विकास सहित विविध परियोजनाओं पर काम करती है।

(डिस्‍क्‍लेमर: एक्सपर्ट्स की सिफारिशें, सुझाव, विचार और राय उनके अपने हैं, stock market news के नहीं। यहां सिर्फ शेयर के परफॉर्मेंस की जानकारी दी गई है, यह निवेश की सलाह नहीं है। शेयर बाजार में निवेश जोखिमों के अधीन है और निवेश से पहले अपने एडवाइजर से परामर्श कर लें।)

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top