Uncategorized

Dmart के शेयर 9% लुढ़के, इस बात से परेशान हैं निवेशक, ‘मालिकों’ के डूबे ₹20 हजार करोड़

 

Avenue Supermarts Ltd Share Price: डीमार्ट की पैरेंट कंपनी एवन्यू सुपरमार्ट्स लिमिटेड के शेयरों की कीमतों में आज भारी गिरावट देखने को मिली है। कंपनी के शेयर सोमवार की सुबह 9 प्रतिशत से अधिक टूट गए थे। जिसके बाद बीएसई में एवन्यू सुपरमार्ट्स लिमिटेड के शेयर 4143.60 रुपये के स्तर तक आ गए थे। 2019 के बाद कंपनी के शेयरों में यह एक दिन में सबसे बड़ी गिरावट है। बता दें, दिग्गज निवेशक राधाकिशन दमानी की इस कंपनी में हिस्सेदारी है।

राधाकिशन दमानी और कंपनी के अन्य प्रमोटर्स को शेयरों में गिरावट की वजह से बड़ा झटका लगा है। प्रमोटर्स के आज 20,800 करोड़ रुपये डूब गए। बता दें, कंपनी में प्रमोटर्स की कुल हिस्सेदारी मिलाकर 74.65 प्रतिशत है।

किस वजह से लुढ़का है शेयर

ब्रोकरेज फर्म जेपीमॉर्गन (JPMorgan) ने रेटिंग में बदलाव किया है। ब्रोकरेज फर्म ने ओवरवेट से घटाकर रेटिंग को न्यूट्रल कर दिया है। इसके अलावा डीमार्ट के टारगेट प्राइस में भी जेपीमॉर्गन ने कटौती है। ताजा टारगेट प्राइस 5400 रुपये से घटाकर 4700 रुपये कर दिया है।

जेपीमॉर्गन ने कहा है कि दूसरे तिमाही के नतीजे उम्मीद के मुताबिक नहीं रहे है। एवन्यू सुपरमार्ट्स के मेट्रो स्टोर्स में ऑनलाइन बिक्री की वजह से दबाव देखा जा सकता है। कंपनी के ग्रोसरी सेक्शन पर इसका प्रभाव साफ तौर पर देखा जा सकता है। इसी वजह से जेपीमॉर्गन ने कंपनी के वित्त वर्ष 2025-26 के लिए रेवन्यू ग्रोथ में बदलाव किया है।

मॉर्गन स्टेनले ने भी रेटिंग में किया बदलाव

ब्रोकरेज फर्म मॉर्गन स्टेनले ने रेटिंग में कटौती की है। एवन्यू सुपरमार्ट्स का टारगेट प्राइस घटाकर 3702 रुपये कर दिया है। गोल्डमैनसैक ने डिमार्ट के शेयरों को बेचने की सलाह दी है। ब्रोकरेज हाउस ने 4000 रुपये प्रति शेयर का टारगेट प्राइस सेट किया है

ये 2 ब्रोकरेज हाउस हैं बुलिश

सीएनबीसीटीवी18 की रिपोर्ट के अनुसार ब्रोकरेज फर्म Bernstein डीमार्ट के शेयरों के प्रदर्शन को लेकर बुलिश है। ब्रोकरेज हाउस ने 5800 रुपये प्रति शेयर का टारगेट प्राइस सेट किया है। जोकि अन्य ब्रोकरेज हाउस की तुलना में अधिक और एकदम विपरीत है। बता दें, CLSA ने 5360 रुपये का टारगेट प्राइस दिया है। ब्रोकरेज हाउस ने ‘आउटपरफॉर्म’ रेटिंग दिया है।

(यह निवेश की सलाह नहीं है। शेयर बाजार जोखिमों के अधीन है। किसी भी निवेश से पहले एक्सपर्ट्स की सलाह जरूर लें। यहां प्रस्तुत एक्सपर्ट के विचार निजी हैं। stock market news इस आधार पर शेयरों की खरीद-बिक्री की सलाह नहीं देता है।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top