Markets

M&M Shares price: रिकॉर्ड ऊंचाई पर पहुंचा महिंद्रा एंड महिंद्रा का शेयर, अप्रैल महीने में 13% बढ़ी बिक्री

Mahindra and Mahindra Shares price: महिंद्रा एंड महिंद्रा के शेयर गुरुवार को कारोबार के दौरान 2 फीसदी से अधिक बढ़कर 2,204 रुपये पर पहुंच गए, जो इसका अबतक का सबसे ऊंचा स्तर है। कंपनी के शेयरों में यह तेजी अप्रैल महीने में शानदार बिक्री के बाद आई है। महिंद्रा एंड महिंद्रा ने बताया कि अप्रैल महीने के दौरान उसकी कुल बिक्री पिछले साल के मुकाबले 13 फीसदी बढ़कर 70,471 यूनिट्स रही। दोपहर 2 बजे के करबी, महिंद्रा एंड महिंद्रा (M&M) के शेयर एनएसई पर 1.95 फीसदी की तेजी के साथ 2,198.30 रुपये के भाव पर कारोबार कर रहे थे। इस साल की शुरुआत से अबतक कंपनी के शेयरों में कीब 29 फीसदी की तेजी आ चुकी है।

महिंद्रा ने बताया कि अप्रैल महीने के दौरान उसन घरेलू मार्केट में 41,008 यूटिलिटी व्हीकल बेचे, जो पिछल साल के इसी महीने के मुकाबले 18 फीसदी अधिक है। वहीं फॉर्म इक्विपमेंट बिजनेस में, कंपनी ने अप्रैल महीने के दौरान 35,805 यूनिट्स की बिक्री की, जो पिछल साल के इसी महीने में बिक्री 35,398 यूनिट्स रही थी।

अप्रैल महीने के दौरान ट्रैक्टर की कुल बिक्री 37,039 यूनिट्स रही, जो पिछले साल की इसी अवधि में 36,405 यूनिट्स था। इसमें घरेलू बाजार में हुई बिक्री और एक्सपोर्ट्स, दोनों के आंकड़े शामिल है। अप्रैल महीने के दौरान कंपनी का एक्सपोर्टस 1,234 यूनिट्स रहा, जो पिछले साल के इसी महीने में दर्ज 1,007 यूनिट्स से अधिक है।

इससे पहले महिंद्रा ने 30 अप्रैल को ‘XUV 3XO’ नाम से एक नई कॉम्पैक्ट एसयूवी लॉन्च किया था। कंपनी ने इस कॉम्पैक्ट एसयूवी ‘XUV 3XO’ को 7.49 लाख रुपये की आक्रामक शुरुआती कीमत के साथ लॉन्च किया है, जो बाजार में मारुति सुजुकी ब्रीजा, टाटा नेक्सॉन और हुंडई वेन्यु से मुकाबला करेगी। कंपनी का दावा है कि इस SUV का माइलेज 20 किलोमीटर प्रति लीटर से भी ज्यादा है।

XUV 3XO को पेट्रोल और डीजल दोनों विकल्पों में पेश किए गया है। इसके ट्रांसमिशन विकल्पों में 6-स्पीड मैनुअल, 6-स्पीड ऑटोमैटिक और 6-स्पीड AMT शामिल होंगी। M&M इस मॉडल के लिए 15 मई से ऑनलाइन और ऑफलाइन ऑर्डर खोलेगी और डिलीवरी 26 मई से शुरू होगी। कंपनी ने एक बयान में कहा कि उसका लक्ष्य 3 सालों के अंदर कॉम्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट की टॉप-2 कंपनियों में शामिल होना है।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top