Uncategorized

₹2 के पावर शेयर में 2000% की तूफानी तेजी, अब लगातार बेचने की होड़, कर्ज फ्री है कंपनी

 

Power Share: उद्योगपति अनिल अंबानी की अगुवाई वाले रिलायंस समूह की रिलायंस पावर के शेयर (Reliance Power Share) में इन दिनों तगड़ी गिरावट देखी जा रही है। कंपनी के शेयर में पिछले कई सेशंस से लगातार गिरावट देखी जा रही है। कंपनी के शेयर में बीते शुक्रवार को भी 5% का लोअर सर्किट लगा था और यह 44.23 रुपये पर पहुंच गया था। हालांकि, इससे पहले इसमें लगातार अपर सर्किट लग रहा था। महीनेभर में यह शेयर 50% से अधिक चढ़ गया है। छह महीने में इसमें 70% तक की तेजी आई है। इस साल अब तक यह शेयर 85% तक चढ़ गया है।

सालभर में मल्टीबैगर रिटर्न

रिलायंस पावर के शेयर में सालभर में 150% की तेजी आई। इस दौरान यह शेयर 17 रुपये से बढ़कर वर्तमान प्राइस तक पहुंच गया। पांच साल में पावर कंपनी के इस शेयर में 2,006.19% की तेजी देखी गई। इस दौरान इसकी कीमत 2 रुपये से वर्तमान प्राइस तक पहुंच गई है। हालांकि, लंबी अवधि में यह शेयर 85% से अधिक गिरा है। 23 मई 2008 को इस शेयर की कीमत 247 रुपये थी।

कंपनी के बड़े फैसले

बता दें कि हाल ही में रिलायंस समूह की कंपनियां – रिलायंस इन्फ्रास्ट्रक्चर लिमिटेड और रिलायंस पावर लिमिटेड 17,600 करोड़ रुपये की धनराशि जुटाने और शून्य कर्ज की स्थिति के साथ अपनी वृद्धि रणनीतियों को क्रियान्वित करने के लिए तैयार हैं। दोनों कंपनियों ने इक्विटी शेयरों के तरजीही निर्गम के जरिये पिछले दो सप्ताह में 4,500 करोड़ रुपये और प्रसिद्ध वैश्विक निवेश कंपनी वर्डे पार्टनर्स से इक्विटी से जुड़े दीर्घकालिक एफसीसीबी के जरिये 7,100 करोड़ रुपये जुटाने की घोषणा की है। इनकी परिपक्वता अवधि 10 वर्ष है और ब्याज दर पांच प्रतिशत है। इससे पहले रिलायंस पावर के निदेशक मंडल ने बृहस्पतिवार को बॉन्ड जारी कर 50 करोड़ डॉलर (करीब 4,198 करोड़ रुपये) जुटाने की मंजूरी दे दी। वहीं, सितंबर महीने में कंपनी ने कर्ज फ्री खत्म करने का भी ऐलान किया था।

(एजेंसी इनपुट के साथ)

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top