Uncategorized

चर्चित IT कंपनी दे सकती है बोनस शेयर का तोहफा, कल शेयरों पर रखें नजर, फटाफट चेक करें डीटेल्स

 

Bonus Share: चर्चित आईटी कंपनी विप्रो लिमिटेड (Wipro Ltd) की तरफ से बोनस शेयर दिया जा सकता है। कंपनी ने 13 अक्टूबर दिन रविवार को एक्सचेंज को दी जानकारी में बताया है कि बोर्ड बोनस शेयर पर 17 अक्टूबर को फैसला करेगा। बता दें, शुक्रवार को विप्रो लिमिटेड के शेयर 0.77 प्रतिशत की तेजी के साथ 528.95 रुपये के लेवल पर बंद हुआ था।

17 अक्टूबर को हो सकता है ऐलान

विप्रो लिमिटेड ने एक्सचेंज को बताया है, “कंपनी के बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स बोनस शेयर पर फैसला करेंगे। कंपनी की मीटिंग 16-17 अक्टूबर को प्रस्तावित है।” माना जा रहा है कि अगर कंपनी बोनस शेयर देने का फैसला करती है तो तिमाही नतीजों के साथ इसका ऐलान कर सकती है।

विप्रो की तरफ से तिमाही नतीजों का हो सकता ऐलान

आईटी कंपनी जुलाई से सितंबर 2024 के तिमाही नतीजों का ऐलान 17 अक्टूबर को कर सकती है। कंपनी की तरफ से मार्केट बंद होने के बाद तिमाही नतीजों का ऐलान हो सकता है।

पहली तिमाही में कैसा है प्रदर्शन?

19 जुलाई 2024 को विप्रो लिमिटेड ने तिमाही नतीजों का ऐलान किया था। कंपनी ने शेयर बाजारों को दी जानकारी में बताया था कि उन्हें अप्रैल से जून के दौरान 3003 करोड़ रुपये का नेट प्रॉफिट हुआ था। जोकि सालाना आधार पर 4.6 प्रतिशत अधिक है। बता दें, चालू वित्त वर्ष की पहली तिमाही में कंपनी का रेवन्यू 21964 करोड़ रुपये रहा था।

शेयर बाजार में कैसा है प्रदर्शन?

पिछले एक साल में विप्रो के शेयरों की कीमतों में तेजी देखने को मिली है। जबकि 6 महीने से स्टॉक को होल्ड करने वाले निवेशकों को अबतक 15 प्रतिशत का फायदा हुआ है। हालांकि, निवेशकों के नजरिए से बीता एक महीना अच्छा नहीं रहा। इस दौरान स्टॉक 4 प्रतिशत से अधिक टूट गया था। बता दें, बीएसई में विप्रो का 52 वीक हाई 580 रुपये और 52 वीक लो लेवल 375 रुपये है।

(यह निवेश की सलाह नहीं है। शेयर बाजार जोखिमों के अधीन है। किसी भी निवेश से पहले एक्सपर्ट्स की सलाह जरूर लें। यहां सिर्फ शेयरों के प्रदर्शन की जानकारी है। stock market news इस आधार पर निवेश की सलाह नहीं देता है।)

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top