Uncategorized

नवरत्न कंपनी को मिला 65 करोड़ रुपये का काम, 2 साल से तूफान बना है शेयर

 

नवरत्न कंपनी (Navratna Company) एनबीसीसी इंडिया लिमिटेड (NBCC India) को 65.15 करोड़ रुपये का काम मिला है। कंपनी ने शेयर बाजारों को इसकी जानकारी साझा की है। पिछले कुछ सालों के दौरान कंपनी के शेयरों का प्रदर्शन शानदार रहा है। बता दें, शुक्रवार को कंपनी के शेयरों का भाव 2 प्रतिशत से अधिक की गिरावट के साथ 114.10 रुपये के लेवल पर था।

क्या काम मिला है?

कंपनी ने शेयर बाजारों को दी जानकारी में कहा है कि ईस्ट दिल्ली में जेएनवी कैंपस के लिए एक पर्मानेंट कैंपस बनाने का मिला है। इसके लिए कंपनी को 32.79 करोड़ रुपये मिलेंगे। वहीं, शहादरा में भी जेएनवी में पर्मानेंट कैंपस बनाने का भी काम मिला है। इस प्रोजेक्ट की कीमत 32.36 करोड़ रुपये है।

7 साल में 2 बार बोनस शेयर दे चुकी है कंपनी

पिछले महीने ही एनबीसीसी शेयर बाजार में एक्स-बोनस स्टॉक के तौर पर ट्रेड किया था। कंपनी 7 अक्टूबर 2024 को एक्स-बोनस स्टॉक के तौर पर ट्रेड किया था। कंपनी ने 2 शेयर पर एक बोनस के तौर पर देने का फैसला किया था। इससे पहले 2017 में भी कंपनी 2 शेयर पर 1 शेयर बोनस के तौर पर दिया था। बता दें, 6 सितंबर को कंपनी एक्स-डिविडेंड स्टॉक के तौर पर ट्रेड किया था। कंपनी ने हर शेयर पर 0.63 पैसे का डिविडेंड दिया है।

1 साल में पैसा किया डबल

पिछले एक साल के दौरान एबीसीसी इंडिया लिमिटेड के शेयरों की कीमतों में 172 प्रतिशत की तेजी देखने को मिली है। जिस वजह से पोजीशनल निवेशकों का पैसा दोगुना हो गया। वहीं, बीते 2 साल में कंपनी के शेयरों में 453 प्रतिशत की तेजी आई है। बता दें, एनबीसीसी लिमिटेड का 52 वीक हाई 139.90 रुपये और 52 वीक लो लेवल 40.52 रुपये है। बता दें, कंपनी का मार्केट कैप 30,807 करोड़ रुपये का है।

(यह निवेश की सलाह नहीं है। शेयर बाजार जोखिमों के अधीन है। किसी भी निवेश से पहले एक्सपर्ट्स की सलाह जरूर लें। यह सिर्फ शेयरों के प्रदर्शन की जानकारी है। stock market news इस आधार पर निवेश की सलाह नहीं देता है।)

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top